चोरी करते बैंककर्मी गिरफ्तार, सीसीटीवी फुटेज से खुलासा

0
72

महानगर संवाददाता
उदयपुर। जिले के भीण्डर में बैंक में कर्मचारी द्वारा चोरी करने का मामला उजागर हुआ। पुलिस ने जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज में रुपए चोरी करते हुए दिखने पर कर्मचारी को हिरासत में ले लिया।
थानाधिकारी रणजीतसिंह चौहान ने बताया कि भीण्डर निवासी मोहम्मद अशरफ शेख उम्र 28 एक संस्था के माध्यम से भीण्डर विद्युत विभाग कार्यालय में बिजली का बिल जमा करने का काम करता है। 24 जुलाई को मोहम्मद अशरफ नगर में बिजली के बिल राशि एकत्रित करके बिजली विभाग कार्यालय पहुंचा। वहां पर बिल तो जमा करवा दिए और राशि जमा करवाने के लिए एसबीआई बैंक गया। यहां पर बैंक पर्ची भरते समय गलती से 500 के नोटों में 221 की जगह 121 ही लिख दिया और पर्ची में कुल एक लाख 57 हजार 700 रुपए भर कर राशि जमा करवा दी। लेकिन जब घर पहुंच कर मोहम्मद अशरफ ने हिसाब किया तो पता चला कि आज उसके पास कुल 2 लाख 7 हजार 700 रुपए एकत्रित हुए हैं, जबकि उसने बैंक में 1,57,700 रुपए ही जमा किए। 50 हजार की राशि कम लगने पर अशरफ ने बैंक कैशियर रामप्रसाद को फोन करके पूछा तो उन्होंने बताया कि, यहां कोई राशि ज्यादा नहीं निकली है।

उसने बताया कि रुपये बैंक कर्मी रुपलाल हरिजन ने मशीन पर गणना की है।ज्ज् इस पर रुपलाल से पूछने पर भी उसने भी मना कर दिया। इसके बाद शाखा प्रबंधक के पास जाकर उस दिन का सीसीटीवी फुटेज मांगा, तो उन्होंने प्रार्थना पत्र मांगा। इस पर बिजली विभाग का प्रार्थना पत्र देने के करीब 15 दिन बाद फुटेज दी तो उसमें रुपलाल द्वारा गणना के दौरान ज्यादा निकली राशि को छुपाते हुए दिखाई दिया। जिसके बाद अशरफ ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बैंक कर्मी रुपलाल को गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...