चौकीदार कैंपेन पर बोले सिंधिया, उलटा चोर कोतवाल को डांटे

0
44

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसते हुए कहा है कि ये तो ‘उलटा चोर कोतवाल को डांटे’ वाली कहावत है।

दरअसल बीजेपी ने सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ नाम से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के सभी बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिख मुहिम को अपना समर्थन दिया है. इस बारे में भोपाल अल्प प्रवास पर पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब सवाल पूछा गया कि कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे को बीजेपी ने अपना हथियार बनाते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन शुरू कर दिया तो जवाब में सिंधिया ने कहा कि ‘हथियार कहां से बना लिया? ये तो वही बात हुई उलटा चोर कोतवाल को डांटे।

सिंधिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘जिस सरकार ने कहा था 15 लाख खातों में देंगे, भ्रष्टाचार खत्म करेंगे लेकिन दुनिया ने देखा कि मध्य प्रदेश में नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार को विदा नहीं किया लेकिन जनता ने उन्हें विदा कर दिया’. सिंधिया ने आगे कहा कि ‘स्वयं ये कहना कि मैं भी चौकीदार हूं किस बात का स्पष्टीकरण है? जिनके राज में भ्रष्टाचार का एक नया आयाम तैनात किया गया है. 30 हजार करोड़ रुपए राफेल के सौदे में एक उद्योगपति को दिया गया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने रक्षा मंत्रालय का कार्य पूर्ण रूप से अपने हाथ में ले लिया. ये 70 साल के इतिहास में कभी देखा है? मोदी जी सही कहते हैं कि जो हमने किया वो 70 साल में कांग्रेस ने नहीं किया. कांग्रेस ने कभी भी किसी मंत्रालय के कंट्रोल को अपने हाथ में नहीं लिया।

[कमलनाथ के बयान को सिंधिया का समर्थन]

वहीं दिग्विजय सिंह के मध्य प्रदेश की सबसे कठिन सीट से चुनाव लड़ने वाले मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी समर्थन किया है. आपको बता दें कि कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में दिए एक बयान में कहा था कि उन्होंने दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश की ऐसी किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा है जो कांग्रेस के लिए सबसे कठिन सीट मानी जाती हो. रविवार को सिंधिया ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि ‘जिन सीटों पर हम कई साल से जीत नहीं पाए वहां मजबूत प्रत्याशी उतारना कांग्रेस का लक्ष्य है. कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा है तो हमें विधानसभा की तर्ज पर प्रत्याशी भी मजबूत खड़ा करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...