छत्तीसगढ़ : पुलिस ने पांच नक्सलियों को किया गिरफ्तार

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ की नारायणपुर जिला पुलिस ने शुक्रवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश देकर पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए नक्सलियों में इनामी और वारंटी भी शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि ओरछा थाना से जिला पुलिस बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की संयुक्त टीम तलाशी गश्त पर रवाना हुई थी. गुदाड़ी, मर्देल गांव से होते हुए टीम जुवाड़ा पहुंची. सर्चिग में कुछ संदिग्ध व्यक्ति जवानों को देखकर भागने लगे. घेराबंदी कर इनमें से चार को पकड़ा गया.

उन्होंने कहा कि पूछताछ करने पर अपना नाम बुधराम गोटा (22) चालचेर मिलिशिया कमांडर, राकेश गोटा (21) चालचेर डिप्टी मिलिशिया कमांडर, जमदेर नेताम (27) चालचेर मिलिशिया सदस्य, राजमोन मुचाकी (26) चालचेर मिलिशिया सदस्य होना बताया. इनके कब्जे से 4 बैनर, बैटरी कनेक्टर क्लिप लगा हुआ करीब 20 मीटर बिजली तार बरामद किया गया

गिरफ्तार माओवादी ओरछा थाने की पुलिस पार्टी पर हमला करने और निर्माणाधीन पुलिया को क्षतिग्रस्त करने की घटना में शामिल थे. इनमें चालचेर मिलिशिया कमांडर बुधराम पर शासन ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

इसी तरह मुखबिर की सूचना पर एड़का थाना से तलाशी अभियान पर निकली सुरक्षा बलों की टीम ने कानागांव से एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा. उसने पूछताछ में अपना नाम रामसिंह पोयाम (45) बताया. वह छिनारी पलाटपारा का रहने वाला है. वह वर्ष 2006 में पुलिस पार्टी पर हमले की घटना में शामिल था. घटना के बाद से वह अपने गांव से फरार था. इतने साल तक वह कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर रहकर पुलिस से छिप रहा था. न्यायालय ने उसके खिलाफ स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

Read More:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...