छात्रसंघ चुनाव : नए छात्रों को लुभाने में जुटे छात्रनेता

0
100


जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी अब साल की तरह चुनावी माहौल में रंगने जा रहा है। प्रचार को लेकर जरूर विवि प्रशासन की किरकिरी हुई है। वे परिसर में छात्रों को पोस्टर लगाने से नहीं रोक पाए। साथ ही नोटिस भी एक छात्र को भेज कर खानापूर्ति कर ली। फिलहाल मुद्दा छात्रों के प्रचार का है तो अब छात्रनेताओं द्वारा संघटक कॉलेजों की ओर रुख किया जा रहा है।

विवि परिसर में सख्ती तो संघटक कॉलेजों में शुरू किया प्रचार

विवि परिसर में सख्ती होने से अब उन्होंने संघटक कॉलेजों के छात्रों में प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। छात्रों की माने तो कैंपस में नए छात्रों को लुभाने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। अभी तक राज्य सरकार की ओर से चुनाव की तिथि घोषित नहीं की गई है लेकिन कैलेंडर के अनुसार अगस्त माह में चुनाव होने प्रस्तावित है। इसी को लेकर छात्रनेताओं ने अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। जिसके चलते उनका प्रचार जोरशोर से चल रहा है।

जयपुर की 20 विधानसभा क्षेत्र का समझे सीटवार विशलेषण

संघटक महाविद्यालय में किया प्रचार अभियान शुरू

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय राजस्थान, कॉमर्स, महाराजा और महारानी महाविद्यालय में अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। छात्रनेताओं को अपना वोट बैंक कॉलेज में पहली बार प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों नजर आ रहे हैं। इसी के चलते नेता महाविद्यालयों में और कक्षाओं में जाकर भी फ्रेशर्स के बीच अपना प्रचार कर रहे है। कक्षा व महाविद्यालयों में पहुंच कर उम्मीदवार अपना-अपना पक्ष रख रहे है। साथ ही वे अपने चुनावी मुद्दों लेकर भी भाषण दे रहे हैं। भाषण में विश्वविद्यालय की कॉलेज की समस्याओं को हल करने, विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं और उनके समाधान करने की बात कर विद्यार्थियों को अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे है।

ये छात्रनेता सम्बंधित कॉलेज के कैंपस में पहुंच कर हाथ जोड़ कर विद्यार्थियों से अपील कर रहे है। कक्षाओं में पहुंच कर अधिक से अधिक पहली बार प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों से मिल रहे है। इसके साथ ही वह डाटा भी तैयार कर रहे है जिसमें उनके समर्थक एक डायरी में महाविद्यालय में मिलने वाले विद्यार्थी का फोन नम्बर व पता लिख कर डाटा भी तैयार कर रहे है।

छात्रसंघ चुनाव

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...