जब मैं आई तो सबसे पिछड़ा था, आज विकास में अग्रणी झालावाड़ : राजे

महानगर संवाददाता जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि 30 साल पहले जब मैंने झालावाड़ की धरती पर कदम रखा था, तब झालावाड़ प्रदेश के सबसे पिछड़े जिलों में शामिल था, लेकिन यह आप सबके प्यार और आशीर्वाद का ही नतीजा है कि आज झालावाड़ की दशा और दिशा पूरी तरह बदल गई है।

अब विकास की दृष्टि से यह अग्रणी जिलों में शामिल हो गया है और आगे भी विकास का यह सफर यूंं ही जारी रहेगा। राजे मंगलवार को झालावाड़ जिले के खानपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से रूबरू हो रही थीं। उन्होंने कहा कि हमने जात-पांत, क्षेत्र और राजनीति से ऊपर उठकर विकास करने का प्रयास किया है।

इसी कारण झालावाड़ ही नहीं प्रदेश के सभी जिलों का समग्र विकास सम्भव हो पाया और बीमारू कहा जाने वाला हमारा प्रदेश आज अग्रणी पंक्ति में खड़ा हो सका।

मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभान्वित हुए परिवार अपनी कहानी बयां करते हुए भावुक हो उठे। उन्होंने मुख्यमंत्री का दिल से आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना उनके लिए वरदान साबित हुई है। इस योजना के कारण उनके परिवारजन को अच्छे अस्पतालों में निशुल्क इलाज मिल पाया। इसी के चलते आज वे स्वस्थ जीवन जी पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने के लिए हमारे पास कोई शब्द नहीं हैं।

मुख्यमंत्री ने संवाद के दौरान भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी किशनपुरा के भैरूलाल, खानपुर की मोती बाई और दिव्या, दोबड़ा की शिवानी, पीपलाज की अंतिमा सहित अन्य लाभार्थियों से बातचीत कर उनके हालचाल जाने और योजना का फीडबैक भी लिया।

उन्होंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत दिल के छेद का सफल ऑपरेशन कराने वाले दिनेश, सांवरा, धीरज, नमन सहित अन्य बच्चों से बात की और उन्हें शुभाशीष दिया।

इस अवसर पर जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, संसदीय सचिव नरेन्द्र नागर, अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क जेसी महांति, प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन शिखर अग्रवाल, संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, जिला कलेक्टर जितेन्द्र सोनी, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, पेंशनर्स, डॉक्टर, निजी शिक्षण संस्थान संचालक, सीए, व्यापारी तथा विद्यार्थियों सहित अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

Read Also:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here