जम्मू एवं कश्मीर निकाय चुनाव में शांतिपूर्ण रहा मतदान

0
88

श्रीनगर। श्रीनगर में पत्थरबाजी की घटना को छोड़कर 13 साल के अंतराल के बाद जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को नगरपालिका चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हुए। जम्मू के राजौरी में जहां सर्वाधिक मतदान हुआ, वहीं कश्मीर घाटी के बांदीपोरा में सबसे कम मतदान हुआ।

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि राजौरी जिले में करीब 60 प्रतिशत और पुंछ में 52 प्रतिशत मतदान हुआ। जम्मू जिले में लगभग सभी नगर निगम और वार्डो में उत्साही मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

गांधीनगर, आर.एस. पुरा, बिश्नाह, अरनिया, खौर, जुरियां, अखनूर, नौशेरा, सुरनकोट, कलाकोट और अन्य वाडरे में मतदान शांतिपूर्वक हुआ। लेकिन, कश्मीर में तस्वीर बिल्कुल उलट रही, जहां अलगाववादियों के बंद के आह्वान के बीच अधिकांश मतदाता मतदान केंद्र से दूर रहे।

अधिकारी ने कहा कि घाटी में सबसे ज्यादा कुपवाड़ा में 29 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि श्रीनगर के तीन वार्डो सहित अन्य जगहों पर 10 प्रतिशत से भी कम वोट पड़े। घाटी के हंदवाड़ा में 21 प्रतिशत, बांदीपोरा में 2.96 प्रतिशत, बड़गाम में चार प्रतिशत और बारामूला व अनंतनाग में छह प्रतिशत वोट पड़े।

श्रीनगर में अपरान्ह 1.30 बजे तक महज चार प्रतिशत मतदान हुआ था। श्रीनगर के बाग-ए-मेहताब में कुछ युवकों की सुरक्षबलों के साथ झड़प हुई, लेकिन अधिकारियों ने बताया कि हालात पर तुरंत काबू पा लिया गया।

राज्य में आतंकवाद से संबंधित कोई घटना नहीं हुई। दक्षिण कश्मीर के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। राज्य में निकाय चुनाव का पहला चरण दो प्रमुख दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के बहिष्कार के बीच हुआ।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...