जम्मू-कश्मीर: पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़, CRPF जवान शहीद

पुलवामा : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें CRPF के एक जवान शहीद हो गए। सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया था।इस दौरान चुनौती दिए जाने पर आतंकियों ने फायर‍िंग की, जिसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्यवाही की गई। दोनों ओर से गोलीबारी में CRPF के एक जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस दौरान इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया गया, जिसका फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गए। इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ शुरुआत तड़के ही हो गई थी, जो अब समाप्‍त हो गई है।इससे पहले 05 मई को श्रीनगर के छत्‍ताबल इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें तीन आतंकी मारे गए थे। इस दौरान CRPF के दो जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। सुरक्षा बलों ने मारे गए तीनों आतंकियों के पास से तीन AK रायफल और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

पत्थरबाजों को आर्मी चीफ का कड़ा संदेश, कहा- कश्मीर की आजादी नामुमकिन, हमसे लड़ोगे तो हम भी पलटवार करेंगे छत्‍ताबल में भी पुलवामा की तरह ही सुरक्षा बलों और प्रर्शनकारियों के बीच झड़प हुई थी। आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में जुटे सुरक्षा बलों पर पथराव किया गया था, जिससे वहां झड़प शुरू हो गई थी। इस झड़प में कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

और पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here