जयपुर के अधिवक्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई।

0
49

जयपुर। ई-स्टांप सेवा शुरू करने और सब रजिस्ट्रार कार्यालय में बैंक काउंटर खोलने की मांग को लेकर गत दो सप्ताह से चल रही वकीलों की हड़ताल सोमवार को खत्म हो गई। ई स्टांप सेवा बंद करने के विराेध में चल रही हड़ताल के बीच ही वकीलों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट बंद का आह्वान किया था। वकीलों की महापंचायत बुलाई गई थी। जिसमें स्टांप विक्रेताओं ने भी वकीलों के आंदोलन का समर्थन किया।

महापंचायत में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि वकील समुदाय की मांग को 24 घंटे के अंदर नहीं माना गया तो कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगें। जिसके तहत किसी भी अधिकारी को कलेक्ट्रेट में नहीं प्रवेश करने दिया जाएगा। इससे जिला प्रशासन पर गहरा दबाव पड़ा। दोपहर को डीआईजी स्टॉम्प खजान सिंह जी खुद वकीलों की महापंचायत के लिए आयोजित सभा में पहुंचे।

डीआईजी खजान सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि जयपुर के सभी सब-रजिस्ट्रार कार्यालयों में बैंक काउंटर्स खोले जाएंगे। जिससे आमजन को रजिस्ट्री करवाने में कोई असुविधा नहीं होगी। इसके अलावा डीआईजी स्टॉम्पस ने यह भी आश्वासन दिया कि सर्वर की समस्या, जनता के लिए उपर्युक्त बैठक, शौचालय, पेयजल की व्यवस्था भी जल्द ही दुरुस्त की जाएगी और अन्य समस्याओं का निराकरण भी जल्द ही किया जाएगा।

राज्य सरकार द्वारा जल्द ही सभी सब-रजिस्ट्रार कार्यालयों में बैंक काउंटर्स खोले जाएंगे। जिससे आम जनता को अलग से जाकर लाइन में नहीं लगाना पड़ेगा। इसके अलावा सर्वर की समस्या हल की जाएगी इसके अलावा अन्य समस्यायाओं को भी शीघ्रता शीघ्र हल कर दिया जाएगा।

इस घोषणा के बाद डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन, जयपुर के अधिवक्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। एसोसिएशन के बार अध्यक्ष डॉ. सुनील शर्मा और महासचिव गजराज सिंह ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी। इसके बाद कलेक्ट्रेट में काफी संख्या में डिस्ट्रिक्ट बार अध्यक्ष डॉ सुनील शर्मा और महासचिव गजराज सिंह राजावत के नेतृत्व में मौजूद अधिवक्ताओं ने विजय जुलूस निकाला और एक-दूसरे को बधाई दी गई।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...