जयपुर में पीएम मोदी जी के स्वागत की जोर-शोर से तैयारियां

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से जन-संवाद कार्यक्रम में रूबरू होंगे. इसके लिए अमरूदों के बाग में विशाल पंडाल और वहीं पर ऊंचाई पर मंच तैयार किया गया है. इसी मंच से पीएम मोदी केंद्र और राज्य की योजनाओं से लाभ लेने वाले प्रदेशवासियों से संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम के लिए पूरे जयपुर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है. गुरुवार को खुद सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था.

पीएम का यह कार्यक्रम पूरी तरह से सरकारी कार्यक्रम है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थी जन – संवाद नाम दिया गया है. इस कार्यक्रम में बीजेपी सहयोगी के रूप में पार्टिसिपेट कर रही हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयुपर दौरे को लेकर परिवहन विभाग ने 7 जुलाई को सभी वाहनों को परमिट की आवश्यकता से मुक्त कर दिया है. राजस्थान के सभी जिलों एवं अन्य राज्यों से जयपुर आने जाने वाले यात्री वाहनों को परमिट की अनिवार्यता से मुक्त किया गया है. राज्य सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की धारा के तहत प्रदत शक्तियों के तहत लोकहित में यह निर्णय लिया है.

मोदी जी का हेलीकॉप्टर अब सवाई मानसिंह (एसएमएस) स्टेडियम में उतर सकेगा. राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को पुलिस की ओर से पेश प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए इसकी इजाजत दे दी है. जयपुर महानगर के उपायुक्त (मुख्यालय) गौरव श्रीवास्तव की ओर से पेश इस प्रार्थना पत्र में स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी थी. इस प्रार्थन पत्र पर सुनवाई करते हुए जस्टिस्ट केएस झवेरी की खंडपीठ ने स्टेडियम में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दे दी.

कोर्ट ने हेलीकॉप्टर की लेडिंग के लिए आर्टिफिशियल लोन बनाने के आदेश देते हुए यह भी कहा कि यदि हेलीकॉप्टर की लेंडिंग से स्टेडियम को कोई नुकसान होता है तो सरकार उसका खर्च उठाए. बता दें कि इस तरह के मामले में हाईकोर्ट पहले भी इजाजत दे चुका है. सरकार की ओर से एजी
एनएम लोढा और एएजी अनुराग शर्मा ने पैरवी की.

  • 3
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...