जोधपुर में महंगा पड़ा बच्चे को डायपर पहनाना

जोधपुर में भीख मांगने वाली एक महिला को बच्चे को सड़क पर मिला डायपर पहनाना महंगा पड़ गया. महंगा भी इतना कि पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई. इस पूरे घटनाक्रम के पीछे हाथ रहा सोशल मीडिया का. हालांकि बाद में जोधपुर ईस्ट पुलिस ने पुष्टि की कि बच्चा उस महिला की दोस्त का ही है.

शहर के शनिश्चर थाने के बाहर बैठकर एक महिला भीख मांगती है. दो सप्ताह पूर्व किसी को उसकी गोद में डाइपर पहने बच्चे को देखकर शक हुआ कि एक भिखारिन अपने बच्चों को डाइपर कैसे पहना सकती है? बच्चा एकदम साफ रंग रूप का है जबकि महिला का रंग सांवला है. उस व्यक्ति ने महिला के कुछ फोटो लिए और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए. इसे देख अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की एक महिला ने सोमवार को इन तस्वीरों को ट्वीट करते हुए इस बच्चे को बचाने की अपील कर डाली.

ट्वीट कर बच्चे को बचाने की अपील की
इस महिला ने ट्वीट में लिखा कि भीख मांगने वाली इस महिला की गोद में सो रहे बच्चे ने डाइपर पहना है. इससे जाहिर है कि वह इसे अभी थोड़ी देर पहले चोरी कर लाई है. मैं शहर के लोगों से अपील करती हूं कि इस बच्चे की मदद की जाए. ट्वीट के पश्चात महिला की फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई. कुछ लोगों ने पुलिस से संपर्क किया. इस पर सोमवार को पुलिस ने महिला को तलाश कर थाने ले आई.

महिला की दोस्त का ही था बच्चा
पूछताछ में पता चला कि बच्चा उस महिला की एक दोस्त का है जो कूड़े बीनने का काम करती है. महिला ने रास्ते में पड़े मिले डाइपर को उठा कर अपने बच्चे को पहना दिया था और उसे अपनी दोस्त के पास छोड़ा था. लोगों ने जब भिखारिन की गोद में डायपर पहना बच्चा देखा तो उन्हें शक हुआ. शहर के किसी पुलिस थाने में इतने छोटे बच्चे के चोरी होने का कोई मामला दर्ज नहीं है. पुलिस ने पड़ताल के बाद महिला और बच्चे को छोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...