झारखंड : पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या

0
70

झारखंड के चतरा जिले में रांची से प्रकाशित होने वाले एक दैनिक हिंदी अखबार के पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि पत्रकार को कई दिनों से धमकियां मिल रही थीं। पुलिस ने कहा कि ‘आज’ अखबार के लिए काम करने वाले चंदन तिवारी को सोमवार रात अगवा कर लिया गया था।

Image result for झारखंड : पत्रकार की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस अधिकारियों के अनुसार इसके बाद तिवारी मंगलवार को बालथार के जंगलों में गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। अखबार के स्थानीय संपादक अमित कुमार अग्रवाल ने बताया “हमारे संवाददाता की नृशंस हत्या कर दी गई है। अग्रवाल ने कहा “तिवारी ने जान का खतरा बताते हुए अप्रैल में मामला दर्ज कराया था। लेकिन उन्हें कोई सुरक्षा नहीं दी गई।” उन्होंने कहा कि हत्या की जांच के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम गठित की है।

भाजपा बिहार में रालोसपा को 2 सीटें देने को तैयार

अग्रवाल ने कहा “लेकिन हमारे संवाददाताओं ने चतरा के उपायुक्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने के लिए एक ज्ञापन सौंपा है। पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। हम भी मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग करते हैं।” उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं।चतरा में 2016 में भी एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...