झालावाड़ में पर्यटन चढ़ेगा परवान : मुख्यमंत्री

महानगर संवाददाता जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि झालावाड़ में पर्यटन परवान चढ़ेगा। यहां की चंद्रभागा और काली सिंध नदी तथा गोमती सागर का पर्यटन की दृष्टि से विकास किया जाएगा। धार्मिक महत्व को देखते हुए चंद्रभागा नदी पर घाटों के निर्माण सहित अन्य कार्य किए जाएंगे।

जून तक झालावाड़ में पीपाजी का पैनोरमा भी बनकर तैयार हो जाएगा। इन कार्यों के बाद प्रदेश में आने वाला पर्यटक झालावाड़ घूमने जरूर आएगा। राजे बुधवार को झालावाड़ जिले के झालरापाटन में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने झालावाड़ के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पर्यटन विकास के बाद यहां की फिजा ही बदल जाएगी। मुख्यमंत्री से संवाद के दौरान भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभान्वित हुए लोगों ने कहा कि इस योजना ने हमें नया जीवन दिया है।

हमने सपने में भी नहीं सोचा था कि इतने गंभीर रोगों का हमें इतना बेहतर इलाज निशुल्क मिल पाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार को आप सबकी पूरी चिंता है। आप हमारा परिवार हैं और आपका हर दु:ख-दर्द हमारा है। मुख्यमंत्री ने संवाद के दौरान भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी लोकेश, प्रमोद, विमल, हेमराज, कृष्णा, राधिका, आदर्श, विजया, अक्षरा सहित अन्य लाभार्थियों से बातचीत कर उनके हालचाल जाने और योजना का फीडबैक भी लिया। उन्होंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत उपचार करवाने वाले बच्चों से भी बात की, उन्हें दुलारा और चॉकलेट दी।

विकास कार्यों के लिए आभार

कार्यक्रम के दौरान लोगों ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र सहित झालावाड़ जिले में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। लोगों ने कहा कि झालावाड़ में उनकी उम्मीद से अधिक विकास कार्य हुए हैं। इससे क्षेत्र को नई पहचान मिली है। दरगाह गागरोन शरीफ के विकास के लिए पहली बार बजट मिलने पर दरगाह कमेटी की ओर से मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया।

लाभार्थियों को चैक एवं स्वीकृति पत्र प्रदान किए

जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शुभशक्ति योजना, राजश्री योजना, पालनहार योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, उज्ज्वला योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को चैक एवं स्वीकृति पत्र प्रदान किए।

उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण योजना के तहत लैपटॉप एवं दिव्यांगों को उपकरण भी वितरित किए। उन्होंने इस दौरान आहू-चवली रिवर लिंक चैनल के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

झालरापाटन में 7565 करोड़ के कार्य

राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने साढ़े चार साल में झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 7 हजार 565 करोड़ रुपए के काम मंजूर किए हैं। इनमें 600 करोड़ रुपए से अधिक के सड़क विकास एवं पुल निर्माण के काम, मेडिकल कॉलेज में 64 करोड़ रुपए के कार्य तथा 190 करोड़ रुपए से राजगढ़-गागरोन पेयजल परियोजना से पिड़ावा के 170 गांवों और 8 ढाणियों में जलापूर्ति के काम भी शामिल हैं।

साथ ही 13 करोड़ रुपए से स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट का निर्माण कार्य प्रगति पर है।

भोपाल के लिए बस सेवा

मुख्यमंत्री ने लोगों की मांग पर झालावाड़ से भोपाल वाया रटलाई-भालता बस सेवा प्रारम्भ करने की घोषणा की। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान, सांसद दुष्यंत सिंह, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष श्रीकृष्ण पाटीदार, अतिरिक्त मुख्य सचिव सूचना एवं जनसम्पर्क जेसी महांति, प्रमुख शासन सचिव जल संसाधन शिखर अग्रवाल, संभागीय आयुक्त केसी वर्मा, जिला कलेक्टर जितेन्द्र सोनी, पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, पेंशनर्स, डॉक्टर, निजी शिक्षण संस्थान संचालक, सीए, व्यापारी तथा विद्यार्थियों सहित अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here