टीम इंडिया के जश्न में पहुँची अनुष्का शर्मा, विराट ने कहा इस टीम का नेतृत्व करने पर सिर्फ एक ही शब्द कहूंगा- गर्व

0
45

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इतिहास रच दिया है। भारत 72 साल बाद कंगारुओं के घर में घुस कर उन्हें मात देने में कामयाब रहा। विराट ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उनकी धरती पर धूल चटाकर पूरे देश को जीत का तोहफा दिया है।

इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी मैदान पर नजर आईं.टीम इंडिया की जीत के जश्न के दौरान कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहुंच गईं. विराट और अनुष्का ने एक दूसरे एक साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।

जीत के जश्न में डूबे विराट ने मैदान पर वाइफ अनुष्का शर्मा को गले लगा लिया।सिडनी टेस्ट में 193 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे. लाजवाब प्रदर्शन के कारण ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड भी उन्हीं को मिला. पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 521 रन बनाए.

जीत के जश्न में डूबे विराट ने मैदान पर वाइफ अनुष्का शर्मा को गले लगा लिया।बारिश की वजह से पांचवें और अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच ड्रॉ करने का फैसला किया जिससे भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इस तरह से भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी बरकरार रखने में भी सफल रहा।ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के बाद पूर्व कंगारू कप्तान एलन बॉर्डर ने विराट कोहली को बॉडर-गावस्कर ट्रॉफी सौंपी।
टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की भी पहली टीम बनी। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बने।
टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद कप्तान कोहली ने कहा, ‘सबसे पहले कहना चाहता हूं कि इस टीम का हिस्सा बनने पर सबसे ज्यादा गर्व है। हमारी टीम में बदलाव की प्रक्रिया इसी मैदान से शुरू हुई। मैंने कप्तानी संभाली और चार साल के बाद यहां जीत दर्ज की। इस टीम का नेतृत्व करने पर सिर्फ एक ही शब्द कहूंगा- गर्व। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि इस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। हमारी टीम के लड़कों ने कप्तान का काम आसान किया।’

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...