ट्विटर पर अब कर सकेंगे LIVE ऑडियो-ओनली ब्रॉडकास्ट

0
35

मुंबई।    ट्विटर के यूजर्स के लिए कंपनी ने एक नई खबर दी है। ट्विटर ने ‘ऑडियो ओनली ब्रॉडकास्ट’ विकल्प का अपने यूजर्स के सामने पेश किया है। ट्विटर ने ऑडियो-ओनली ब्रॉडकास्टिंग फीचर लांच किया है। जिससे आपके फॉलोवर आपकी आवाज तो सुन सकेंगे लेकिन आपको देख नहीं सकेंगे। द वर्ज की रपट में कहा गया है कि कंपनी ने इस फीचर की घोषणा शुक्रवार को की जो फिलहाल आईओएस के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह फीचर मुख्य ट्विटर एप और उसके लाइव-स्ट्रीमिंग एप पेरिस्कोप के जरिए उपलब्ध है।

‘ऑडियो ओनली ब्रॉडकास्ट’ विकल्प का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने एप को अपडेट करना होगा और ‘गो लाइव’ बटन पर क्लिक करना होगा पॉडकास्ट उद्योग को एक बड़े कारोबार के रूप में उभरता देख ट्विटर ने इस बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए यह फीचर लॉन्च किया है।

धन की कमी करें दूर गणेश चतुर्थी पर करें ये उपाय

कई अन्य फीचर्स भी होंगे
माइक्रोब्लॉगिंग साइट इसके अलावा रिडिजाइन का परीक्षण कर रही है। जिससे ‘एक्सप्लोर’ टैब और बुकमार्क्‍स को डेस्कटॉप साइट पर जोड़ा जा सकेगा और साथ ही कई अन्य फीचर्स भी होंगे।

फेसबुक ने ट्वीट्स के लिए एक्सेस एप्स बंद किए थे
बीते महीने फेसबुक ने अपने एपीआई प्लेटफार्म का एक्सेस हजारों एप्स के लिए बंद कर दिया था। ऐसे में ट्विटर के यूजर्स भी अब अपने कनेक्टेड फेसबुक एकाउंट्स पर स्वचालित रूप से ट्वीट्स और रिट्वीट्स नहीं कर पाएंगे। फेसबुक के एपीआई फीचर के माध्यम से एप्स सोशल मीडिया पर किसी लाग्ड इन यूजर की तरह ही पोस्ट साझा करते थे।Image result for facebook and twitter

एप्स का एपीआई एक्सेस बंद
फेसबुक के उत्पाद भागीदारी के उपाध्यक्ष आईम आर्चिबोंग ने कहा कि फेसबुक प्लेटफार्म एपीआई का उपयोग करनेवाले सभी एप्स की विस्तृत समीक्षा की जाएगी। जिससे लोगों की फेसबुक जानकारी बेहतर तरीके से सुरक्षित किया जा सके। सभी वर्तमान एप्स की समीक्षा की डेडलाइन 1 अगस्त तय की गई थी। आर्चिबोंग ने कहा था। “इसके कारण हम सैकड़ों-हजारों निष्क्रिय एप्स का एपीआई एक्सेस बंद कर रहे हैं जिन्होंने हमारी एप समीक्षा प्रक्रिया में भाग नहीं लिया है।” ट्विटर की सपोर्ट टीम ने यूजर्स द्वारा फेसबुक पर ट्वीटस पब्लिश नहीं होने की शिकायत दर्ज कराने के बाद यह जानकारी दी थी।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...