तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का निधन

0
73

चेन्नई। तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का निधन हो गया है. मंगलवार शाम 6:10 बजे उऩ्होंने आखिरी सांस ली. करुणानिधि की तबियत और बिगड़ने की खबर आने के बाद से गोपालपुरम और चेन्नई के कावेरी अस्पताल में उनके समर्थक जुट गए. वहीं, डीएमके समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है.

चेन्नई के कावेरी अस्पताल के बाहर भी डीएमके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ एक बार फिर से एकत्रित होने लगी है. अस्पताल के बाहर  समर्थकों के बीच कोहराम मचने लगा है. करुणानिधि की तबियत बिगड़ने की खबर के बाद समर्थक रो रहे हैं. वहीं, पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है.

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया कि करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स काम नहीं कर रहे हैं. डॉक्टर उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और एक्टिव मेडिकल सपोर्ट दिया जा रहा है.

पांच बार मुख्यमंत्री रहे करुणानिधि को देखने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा अस्पताल का दौरा कर चुके हैं.

इसी साल तीन जून को करुणानिधि ने अपना 94वां जन्मदिन मनाया. ठीक 50 साल पहले 26 जुलाई को ही उन्होंने डीएमके की कमान अपने हाथ में ली थी. लंबे समय तक करुणानिधि के नाम हर चुनाव में अपनी सीट न हारने का रिकॉर्ड भी रहा.

वो पांच बार मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे हैं. अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है. करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने  थे.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...