तलवार हाथ में लेने पर शाहरुख खान पर दर्ज हुआ केस

0
40
सिरसा का कहना है कि फ़िल्म के प्रोमो में सिखों के कक्कारों और धार्मिक महत्व की बातों को गलत ढंग से पेश किया गया है. सिरसा ने कहा कि उन्हें एक बड़ी संख्या में सिख संगतों से शिकायतें प्राप्त हुई हैं जिनमें आनंद एल राय की तरफ से निर्देशित फिल्म ‘जीरो’ के प्रोमो के कारण सिक्ख भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि इस प्रोमो में शाहरुख खान ने कृपाण डाली हुई है और इस कारण ही विश्व भर में सिक्खों में गुस्से की लहर दौड़ गई है।
[शाहरूख खान ने उड़ाया सिखों का मजाक]

सिरसा ने पुलिस को बताया कि सिख मर्यादा के मुताबिक, सिर्फ अमृतधारी व्यक्ति ही कृपाण धारण कर सकता है. ऐसे में शाहरुख खान को ये बिल्कुल हक नहीं हैं कि वो ऐसे सिखों का मज़ाक उड़ाए. सिरसा ने कहा कि सिख यह कभी बरदाश्त नहीं कर सकते कि कोई भी फिल्म अभिनेता या फिल्म सिक्खों के कक्कारों और अन्य धार्मिक महत्व वाली बातों को गलत ढंग से पेश करे. उन्होंने कहा कि सिख गुरू साहिबान ने सिक्खों को इतनी शक्ति और ताकत बख्शी है कि वह अपने जीवन में ऐसे हालात बनने पर इन का सामना कर सकते हैं।
इसके साथ ही सिरसा ने फ़िल्म में अपनी आपत्तियों को लेकर अलग-अलग लोगों को पत्र लिखा है. सिरसा ने सैंसर बोर्ड प्रमुख, फिल्म के डायरैक्टर और अभिनेता को लिखे अलग अलग पत्रों में अपील की कि यह प्रोमो जितनी जल्दी हो सके रोका जाए, जिस से कोई भी सामाजिक टकराव रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...