दावोस सम्मेलन में पीएम मोदी तथा डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात संभव

0
114
Narendra Modi meeting US President
Narendra Modi meeting US President

खबरों के अनुसार, इसी महीने आयोजित होने वाले दावोस सम्मेलन में अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप विश्व आर्थिक मंच में शिरकत करेंगे। पिछले 18 सालों में ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब कोई अमेरिकी प्रेसिडेंट दावोस के वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेगा।

22 जनवरी को स्विटजरलैंड की दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर अपना संभाषण देंगे। 1997 के बाद ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री दावोस शिखर सम्मेलन में शिरकत करेगा।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स के मुताबिक, अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप अपने एजेंडे ‘अमेरिका पहले’ को आगे बढ़ाते हुए दावोस में शिरकत करने जा रहे हैं। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी उद्योगों,अमेरिकी कर्मचारियों’ तथा ‘अमेरिकी कारोबार को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप अपने एजेंडे ‘अमेरिका पहले’ का संदेश लेकर एशिया दौरे पर गए थे। अब एक बार फिर ट्रंप अमेरिकी कारोबार तथा अमेरिकी कर्मचारियों के नीतियों को प्रोत्साहित करने के लिए सौ फीसदी अपना ध्यान दावोस सम्मेलन में केंद्रित करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में ट्रंप के साथ कैबिनेट तथा प्रशासन के कई सीनियर मेंबर भी शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि विश्व आर्थि​क मंच की सालाना बैठक 2018 का आयोजन स्विट्जरलैंड के दावोस-क्लोस्टर्स में इसी महीने आयोजित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...