दिल्ली एनसीआर में आंधी तूफान

दिल्ली|बुधवार सुबह करीब 3 बजे दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर आंधी तूफान ने दस्तक दी है. तेज आंधी तूफान के कारण दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली चली गई. वहीं कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो गई है.तेज आंधी तूफान के कारण कई जगह पेड़ टूटकर सड़क पर गिर पड़े. हालांकि, अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. दिल्ली के विजय चौक के पास कुछ बैरिकेड्स गिर पड़े.

मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटे में दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों सहित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र रोहतक, झज्जर, मानेसर, गुरुग्राम, नूह, बागपत, बड़ौत, मेरठ, सोनीपत, फरीदाबाद व आसपास के क्षेत्रों में तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश होने की बात कही है.

बता दें कि हाल ही में दिल्ली एनसीआर समेत भारत के कई राज्यों में आए आंधी तूफान और भारी बारिश ने 80 से ज्यादा लोगों को अपना निवाला बनाया था. बीते रविवार की शाम आए तूफान में पांच राज्यों में 80 लोग मौत के मुंह में समा गए थे.

सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही 51 लोगों की जान गई. इस बीच मौसम विभाग ने भी उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलग-अलग स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओला गिरने के साथ 50-70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया था.

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया था कि इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिणी दूरदराज के कर्नाटक, केरल और उत्तरी तमिलनाडु के अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...