दिल्ली: मंडोली जेल का वीडियो वायरल, सुविधाओं का सुख लेता दिखा गैंगस्टर

0
40

लखनऊ के सलीम रुस्तम गैंग का कुख्यात बदमाश रुस्तम दिल्ली की मंडोली जेल में सारी सुख सुविधाएं ले रहा है. इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सलीम, सोहराब और रुस्तम तीन भाइयों का चर्चित गैंग है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सलीम के गुर्गे जेल में आए और रुस्तम उन्हें जेल में मिलने वाली सुविधाएं उन्हें दिखा रहा है. वीडियो में हीटर, जेल में मिलने वाला पनीर, सोने के लिए बढ़िया बेड और अलग कमरा देखा जा सकता है।

माना जा रहा है कि रुस्तम गैंग का मकसद इस तरह के वीडियो अपने गुर्गों से वायरल कराकर लोगों के बीच खौफ कायम करना है जिससे ज्यादा से ज्यादा रंगदारी वसूली जा सके. अब तक यूपी के जेलों से इस तरह की तस्वीरें बाहर आती थीं लेकिन अब दिल्ली के मंडोली जेल से भी आने लगी हैं. ये वही जेल है जिसमें 84 दंगों के आरोपी सज्जन कुमार बंद हैं।

इस बारे में जेल पीआरओ का कहना है कि जेल में हर कैदी को हीटर मिलता है जिसका बिजली बिल वसूला जाता है. पीआरओ ने यह भी कहा कि खरीदने पर पनीर भी मिलता है लेकिन फोन जेल में कैसे गया है यह गंभीर है. हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. यूपी के इस गैंग के खिलाफ दिल्ली में कई केस चल रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक रुस्तम सोहराब गैंग के नाम से कुख्यात इस गैंग पर लूट, हत्या और रंगदारी के 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. इस गैंग ने लखनऊ में गैंगवार में एक साथ कई सिरियल किलिंग को अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक रुस्तम, उसके भाई और पिता समेत लगभग पूरा खानदान जेल की सलाखों के पीछे है. जेल से भी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में ये लोग अपना गैंग चला रहे हैं. जेल में रहते हुए इस गैंग ने लखनऊ में कई हत्याओं को अपने गुर्गों से अंजाम दिलवाया है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने रुस्तम समेत इस गैंग से जुड़े कई बदमाशों को साल 2005 में दिल्ली में एक जूलरी लूटकांड के आरोपों में गिरफ्तार किया था. तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए कुछ महीनों पहले भी रुस्तम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो यूपी के एक सुपरकॉप पर आरोप लगाते हुए कहता दिखाई दिया था कि उसके एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...