एक हजार घाटों पर होगी छठ पूजा, गोपाल राय ने दिए सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश

0
45

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के विकास मंत्री गोपाल राय ने राजस्व व बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के साथ आईटीओ स्थित छठ घाट का मुआयना किया। इस मौके पर उन्होंने छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लिया।

साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि दिल्ली के सभी एक हजार छठ घाटों पर इंतजाम दुरुस्त होने चाहिए। सरकार इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेगी।

13 व 14 नवंबर को छठ पूजा के लिए इस बार दिल्ली सरकार ने करीब एक हजार घाट बनाने का आदेश जारी किया है। सभी छठ घाटों पर सुरक्षा इंतजाम के साथ नागरिक सुविधाओं के विकास की शुक्रवार को गोपाल राय ने जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने खासतौर से अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी एजेंसियों के साथ मिलकर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों की पहचान की जाए। साथ ही इस तरह के इंतजाम हों, जिससे कोई दुर्घटना न हो सके।

इसमें श्रद्धालुओं की भीड़ प्रबंधन पर जोर देना होगा। गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए चेतावनी बोर्ड लगाए जाएं और हर जगह पर आपदा प्रबंधन टीम की तैनाती हो।

इसके साथ ही गोपाल राय ने कहा कि घाटों को साफ-सुथरा करने के साथ टेंट आदि जरूरी नागरिक सुविधाएं समय से पहले मुहैया कराई जाएं। गोपाल राय ने दो टूक शब्दों में कहा कि सारे इंतजाम दुरुस्त होने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...