नए युग के यूथ ओलम्पिक का मंच तैयार : आईओसी प्रमुख

0
31

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थोमस बाक ने कहा है कि नए युग के यूथ ओलम्पिक गेम्स के लिए मंच यहां तैयार है। बाक ने यहां आईओसी बोर्ड की दो दिवसीय कार्यकारी बैठक के बाद यह बात कही। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा- “हम कई चीजें यहां पहली बार होते देखेंगे। न सिर्फ यूथ ओलम्पिक खेलों के संदर्भ में बल्कि पूरी ओलम्पिक गतिविधियों के संदर्भ में। हमने ओलम्पिक एजेंडा-2020 में कहा है कि भविष्य में खेल वहां जाएगा जहां लोग हैं।” यूथ ओलम्पिक खेलों में इस बार ब्रेकडांसिंग, स्पोर्ट क्लाइम्बिंग, रोलर स्पोर्ट्स, कराटे, बीएमएक्स फ्रीस्टाइल, काइटबोर्डिग, बीच हैंडबॉल, फुटसाल और एक्रोबेटिक जिम्नास्टिक जैसे कई नए खेल शामिल होंगे। ओलम्पिक के इतिहास में यह पहली बार होगा जब 4000 प्रतिभागियों में पुरुष और महिलाओं की संख्या बराबर होगी। ये खिलाड़ी 32 खेलों में भाग लेंगे। यूथ ओलम्पिक खेलों का आयोजन छह से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा।

मिडनाइट्स चिल्ड्रन बनाएंगे अब विशाल

बाक ने कहा- ” हम सिर्फ इस बात की प्रतिक्षा नहीं कर सकते कि लोग आएं और स्टेडियम में मैच देखे। हमें इस खेल को लोगों तक ले जाना होगा।”
आईओसी प्रमुख ने कहा- “मैं यहां एक शानदार उद्घाटन समारोह को लेकर उत्साहित हूं। मेरे लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं 1973 में एक युवा एथलीट के रूप में यहां पहली बार आया था। इस शहर में यूथ ओलम्पिक खेलों को देखना मेरे लिए एक भावनात्मक अनुभव होगा।”

फिर बड़े पर्दे पर धमाल मचाएंगी आलिया और वरुण की जोड़ी

————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...