नवरात्रि स्पेशल: इन दो तरीकों से बनाएं चटपटे व्रत के आलू, खाते ही आ जाएगा मजा

0
98

व्रत में लोग एक ही तरह का खाना खाते-खाते बोर हो जाते हैं लेकिन इस बार आप व्रत में आलू के साथ कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे कुछ ही मिनटों में आप व्रत के आलू को एक नए स्वाद और अंदाज में परोस सकते हैं। आइए जानते हैं कि व्रत के आलू को बनाने की टेस्टी और टैंगी रेसिपी।

एक फ्राई आलू और दूसरा आलू का हलवा। जो लोग मीठा खाने के शौकीन हैं वे आलू का हलवा खा सकते हैं और जो नमकीन खाना पसंद करते हैं उनके लिए फ्राई आलू से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। पहले जानते हैं फ्राई आलू बनाने की विधि।

इसके लिए आपको चाहिए-

चार से पांच बड़े आलू, सेंधा नमक, काली मिर्च, हरा धनिया, हरी मिर्च, देसी घी।

बनाने की विधि-

सबसे पहले आलू को उबालकर छील लें और छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब कढ़ाई में देसी घी डालें और गर्म होने पर इसमें हरी मिर्च डाल दें। थोड़ी देर बाद इसमें आलू डालकर चलाएं और ऊपर से काली मिर्च और नमक डालें। इस मिश्रण को थोड़ी देर और चलाएं। अब गैस बंद कर दें और ऊपर से कटा हुआ हरा धनिया डालकर सर्व करें।

आलू का हलवासामग्री- 

उबले आलू, देसी घी, चीनी, खोया, इलायची पाउडर।

बनाने की विधि-

उबले हुए आलुओं को छीलकर कद्दूकस कर लें और कढ़ाई में घी गर्म करें। अब इसमें आलू भुनें। जब आलू हल्के गुलाबी रंग के हो जाएं तो इसमें चीनी और खोया डालकर धीमी आंच पर चलाते रहें। जब हलवा गाढ़ा हो जाए तो गैस बंद कर दें और इलायची पाउडर मिक्स करके इसे सर्व करें।

रुपये में ऐतिहासिक गिरावट जारी

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...