ना ही कार्ड और ना ही पिन की जरूरत, इस बैंक के एटीएम से निकालें पैसे

0
85
yes bank atm

अक्सर देखने को मिलता है, हम एटीएम से पैसे निकालने जाते हैं और संयोगवश अपना कार्ड घर पर ही छोड़ आते हैं। कभी—कभी एटीएम खो जाने की स्थिति में नाहक ही हम परेशान हो उठते हैं। ऐसे में अब हमें चिंता करने की तनिक भी आवश्यकता नहीं है।

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक अब एक ऐसा एटीएम उपलब्ध कराएगा जिसके तहत हम सभी बिना कार्ड तथा बिना पिन के पैसे जमा कर सकेंगे अथवा निकाल सकेंगे।

आपको बता दें कि यस बैंक ने नियरबाय टेक्नॉलॉजी के साथ एक समझौता किया है। नियरबाय टेक बेस्ड इस एटीएम से पैसे निकालते अथवा जमा करते वक्त ना ही कार्ड की जरूरत होगी और ना ही पिन नंबर की।

पेनियरबाय एप को स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर रिटेलर कस्टमर्स आधार आधारित एटीएम तथा आधार बैंक शाखा के रूप में नकदी जमा कर सकता है अथवा निकाल सकता है।
नैशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के तहत यस बैंक तथा नियरबाय इस सेवा की शुरूआत करने वाले हैं। इस नेटवर्क में 40,000 टच पॉइंट होंगे।

इस नेटवर्क में आधार नंबर तथा उंगली की छाप का इस्तेमाल कर कस्टमर्स उन जगहों से नकदी निकालने के साथ आवश्यक लेनदेन कर सकेंगे। गौरतलब है कि नियरबाय ने आधार सेवा को लोकप्रिय बनाने के लिए रिटेलर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया के साथ एक समझौता किया है।

नियरबाय टेक्नोलॉजीज के फाउंडर आनंद कुमार बजाज के अनुसार, यसबैंक की इस सेवा का मुख्य उद्देश्य भुगतान सेवा को आसान बनाना है। यस बैंक के मुख्य ​​डिजिटल अधिकारी रितेश पई ने बताया कि नियरबाय के साथ हुए इस गठजोड़ के जरिए हम डिजिटल ट्रांजेक्शन को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...