नि:शुल्क गैस कनैक्शन देने के साथ ही एक पुरस्कार योजना शुरू

0
37

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने पात्र परिवारों को नि:शुल्क गैस कनैक्शन देने के साथ ही एक पुरस्कार योजना शुरू की है, जिसके तहत यदि कोई परिवार जोकि पात्रता के आधार पर गैस कनैक्शन लेने के लिए योग्य है परन्तु उसे अभी तक गैस कनैक्शन नहीं मिला है तो इस योजना के अनुसार नि:शुल्क गैस कनैक्शन के साथ-साथ उसे 100 रुपये का पुरस्कार भी मिलेगा। यह योजना 10 मार्च 2019 तक जारी रहेगी। इसके लिए वह सम्बन्धित उपायुक्त या जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक या गैस एजेंसी से सम्पर्क कर सकता है।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत अगर कोई व्यक्ति यदि यह सूचना भी देता है कि उसके आस-पास में कोई पात्र परिवार बिना गैस कनैक्शन के रह गया है तो उसे भी सूचना के सही पाये जाने पर 100 रुपये का नगद ईनाम मिलेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा देश का वह पहला राज्य बनने की ओर अग्रसर हैं जहां सब घरों में एल.पी.जी. गैस कनैक्शन उपलब्ध होंगे। सरकार के अथक प्रयासों के बावजूद भी यदि कोई परिवार जो कि पात्रता के आधार पर गैस कनैक्शन लेने के लिए योग्य है परन्तु उसे अभी तक गैस कनैक्शन नहीं मिला है तो इसके लिए वह सम्बन्धित उपायुक्त या जिला खादय एवं पूर्ति नियंत्रक या गैस एजेंसी से सम्पर्क करें।

इस सम्बन्ध में मुख्यालय पर स्थापित ‘राज्य उपभोक्ता सहायता केन्द्र’ के नि:शुल्क नम्बरों 1800-180-2087 व 1967 पर भी शिकायत के निवारण हेतू सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...