नीरव मोदी मामले में सीबीआई ने चार्जशीट फाइल की

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक में हुए करीब 2 बिलियन डॉलर वाले देश के सबसे बड़े वित्तीय घोटाले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की है। एक अधिकारी ने बताया कि इसमें बैंक की पूर्व प्रमुख उषा अनंथसुब्रमण्यम की कथित भूमिका का विवरण है, जो अब इलाहाबाद बैंक के सीईओ और एमडी हैं। गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चोकसी, जो कि गीतांजलि जेम्स के मालिक हैं मुख्य आरोपी हैं।
मुंबई की स्पेशल कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट बैंक के अन्य अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। अनंथसुब्रमण्यम साल 2015 से 2017 तक पंजाब नेशनल बैंक की एमडी और सीईओ रही थीं और इस मामले में सीबीआई ने हाल ही में उनसे पूछताछ की है।
एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में पीएनबी के एग्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर केवी ब्रह्माजी राव एवं संजीव शरण और जनरल मैनेजर निहाल अहमद का नाम लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने अपनी चार्जशीट में नीरव मोदी, उनके भाई निशाल मोदी और नीरव मोदी की कंपनी के एग्जीक्यूटिव सुभाष परब की भूमिकाओं का विवरण दिया है।  यह चार्जशीट मूल रुप से उस मामले में दर्ज पहली एफआईआर से संबंधित है जिसमें डॉयमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट और स्टेलर डॉयमंड को गलत तरीके से 6,000 करोड़ रुपए के लेटर ऑफ अंडरटेकिंग जारी किए गए थे। एजेंसी ने वर्तमान चार्ज शीट में मेहुल चोकसी की भूमिका का विस्तार से विवरण नहीं दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here