परीक्षा केंद्र में बिना आधार के प्रवेश न देने से छात्राएं परेशान

0
35
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 7 फरवरी से शुरू हो चुकी हैं। अनिवार्य विषयों की परीक्षा आज से शुरू हो गई है। इस क्रम में आज आज 10वीं की हिंदी की परीक्षा थी लेकिन दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में सुबह-सुबह एक्जाम देने पहुंची छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

एक ओर जहां बच्चे परीक्षा के बोझ से पहले ही परेशान होते हैं ऐसे में परीक्षा केंद्रों ने भी सुबह-सुबह अपने एक फरमान से हड़कंप मचा दी। छात्राओं से कहा गया कि जिनके पास आधार कार्ड है उन्हें ही दसवीं की परीक्षा देने की अनुमित मिलेगी। जिनके पास आधार कार्ड नहीं है उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा।

यह बात सुनते ही छात्राएं परेशान हो गईं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जरूरी होता है ये तो सबको पता है लेकिन परीक्षा केंद्र में बिना आधार के प्रवेश न देने से छात्राओं और उनके माता-पिता दोनों ही चिंता से घिर गए।

फिर परिजन जब घर जाकर आधार कार्ड लाए तो स्कूलों ने छात्राओं को एंट्री दी और वह परीक्षाएं दे पाईं। हालांकि अचानक से परीक्षा केंद्र पर हुए इस एलान ने बच्चों और उनके अभिभावकों दोनों को बहुत परेशान किया।

सीसीटीवी के डर से परीक्षा देने नहीं पहुंचे कई छात्र
कई परीक्षा केंद्रों से खबरें आ रही हैं कि सीसीटीवी कैमरे तथा वॉइस रिकॉर्डर के डर के कारण कई कॉलेजों में हाई स्कूल के परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

अमेरिका की मुस्लिम सांसद ने यहूदी विरोधी ट्वीट पर मांगी माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...