पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

नई दिल्ली: लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आखिरकार आज पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हुई जो शाम पांच बजे तक चलेगी. वोटों की गिनती 17 मई को होगी. 2019 में लोकसभा चुनाव के लिहाज इन चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा है. ये चुनाव सिर्फ एक चरण में हो रहे हैं.

चुनाव से पहले जमकर प्रचार हुआ और आरोप प्रत्यारोप की राजनीति हुई. विपक्ष के ममता सरकार पर आरोप लगाए तो ममता सरकार ने भी विपक्ष पर पलटवार किया. विपक्ष का आरोप था कि नामांकन के दौरान ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने हिंसा की.

विपक्ष पर पलटवार करते हुए टीएमसी ने कहा कि विपक्ष चुनाव में हार को देखते हुए ऐसे बयान दे रहा है. एक ओर जहां सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने प्रचार किया तो वहीं ममता बनर्जी ने प्रचार के बजाए अपने काम पर वोट देने की अपील की.

चुनाव आयोग के मुताबिक आज 621 जिला परिषदों, 6,157 पंचायत समितियों और 31,827 ग्राम पंचायतों में वोट डाले जाएंगे. चुनाव में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है. असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं. वोटिंग से पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने मार्च भी निकाला.

Read Also:पूर्व सांसद और जाने माने कवि बालकवि बैरागी का निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...