पाक में स्टाइलिश दाढ़ी रखना नापाक!

0
139

इस्लामाबाद। दूसरों से अलग दिखने की चाहत में वर्तमान युवा पीढ़ी कभी कपड़ों तो कभी स्टाइलिश हेयर कट का सहारा लेती है। भारत सहित दुनिया के कई देशों में इसे समाज की स्वीकार्यता भी मिल चुकी है। लेकिन, भारत के पड़ोसी देश पाक ने इस तरह के स्टाइलिश सिम्बल को नापाक करार दिया है। ताजा मामला पाकिस्तान के युवाओं में स्टाइलिश दाढ़ी रखने को लेकर है। पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी रखने को गैर इस्लामिक बताया गया है और इसे बैन करने की मांग की जा रही है।

काउंसिल का यह है प्रस्ताव

द ट्रिब्यून एक्सप्रेस के मुताबिक दाढ़ी के नए-नए स्टाइलिश तरीकों को बैन करने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की डेरा गाजी खान डिस्ट्रिक्ट काउंसिल ने प्रस्ताव पारित किया है। इसके अनुसार, दाढ़ी को नए-नए तरीकों से बनवाना इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है और इसके साथ ही यह सुन्नाह के भी खिलाफ है। इस प्रस्ताव के जरिए यह मांग की जा रही है कि इन दिनों युवाओं में अलग-अलग शैलियों की दाढ़ी रखने का एक रिवाज चल गया है, जिसे डेरा गाजी खान डिप्टी कमिश्नर तुरंत बैन करें।

इस्लाम नहीं देता इजाजत

इतना ही नहीं, इसमें यह भी कहा गया है कि जो दाढ़ी को लेकर मजाक बनाए उस पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस प्रस्ताव को रखने वाले आसिफ खोसा का कहना है कि इस सुन्नाह के बारे में युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है। रिपोर्ट के अनुसार, आसिफ ने कहा फ्रेंच कट और अन्य प्रकार के नई स्टाइल वाली दाढ़ी की इस्लाम इजाजत नहीं देता है। इस प्रस्ताव को बहुमत के साथ पास किया गया है, जिसे आगे की कार्यवाही के लिए डेरा गाजी खान डिप्टी कमिश्नर को भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...