पायलट ने बजट को झूठ का पुलिंदा बताया

0
113

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बजट को झूठ का पुलिंदा बताया है। पायलट ने कहा कि सीएम वसुंधरा राजे ने विधानसभा में कहा कि 13 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिले हैं जबकि हकीकत में देखा जाए तो एक लाख से भी कम लोगों को रोजगार मिला होगा।

पायलट ने कहा कि भूमि पर लगान माफ करने की घोषणा भी थोथी है क्योंकि यह लगान सींचित भूमि पर लिया जाता है। डिग्गी निर्माण के लिए तीन लाख रुपए का तक अनदान देने के संबंध में पायलट ने कहा कि पूर्व में इसी सरकार ने डिग्गी निर्माण पर सब्सिडी को समाप्त कर दिया था। पूर्व में नंदी गौशाल खोलने की घोषणा की गई थी और अब गौशालाएं खोलने की बात की जा रही है। सड़क, पानी आदि की घोषणाएं भी थोथी हैं।

पायलट ने कहा कि चार वर्ष पहले प्रदेश के एक नागरिक पर एक लाख 21 हजार रुपए का बोझ था जो अब बढ़ कर 2 लाख 40 हजार रुपए का हो गया है। पायलट ने कहा कि सारी घोषणाएं आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए की गई है, लेकिन चुनाव में भी वैसे ही हार मिलेगी जैसी अभी लोकसभा उपचुनाव में मिली है। उन्होंन कहा कि सरकार कितना भी झूठ बोल ले, लेकिन अब सत्ता में दोबारा आने वाली नहीं है। लोगों ने भाजपा सरकार से पीछा छुड़ाने का मन बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...