पिज्जा हट का पिज्जा छोड़ घर पर बनाएं दाल का पिज्जा

0
43

डोमिनोज और पिज्जा हट का पिज्जा तो आपने कई बार खाया होगा लेकिन क्या आपने घर पर कभी दाल पिज्जा ट्राई किया है?  अगर नहीं तो जरूर करें। देसी और इटालियन स्टाइल से बना यह पिज्जा मूंगदाल और ताजी सब्जियों से बनता है। खास बात यह है कि हेल्दी होने के साथ यह बच्चों का भी काफी फेवरेट होता है।

सामग्री

250 ग्राम धुली हुई मूंग की दाल एक कप बारीक कटी हुई सब्जियां (शिमला मिर्च टमाटर प्याज बंदगोभी गाजर बींस फूलगोभीएक कप चीज (कसा हुआएक चम्मच बारीक कटा हुआ हरा धनिया 2-3 बारीक कटी हुई हरी मिर्च 8-10 ब्रेड स्लाइस  नमक और लाल मिर्च स्वादानुसार।

धन की कमी करें दूर गणेश चतुर्थी पर करें ये उपाय

ऐसे बनाएं

मूंग की दाल साफ करके धो लें। अब 2-3 घंटे के लिए भिगो दें। भीगी हुई दाल से मिक्सी में बारीक पेस्ट तैयार करें। पेस्ट में स्वादानुसार नमक और लाल मिर्च पाउडर मिला दें। तवा गर्म करके उस पर थोड़ासा तेल डालें। जब तेल गर्म हो जाए, तो गैस धीमी कर दें। ब्रेड के एक टुकड़े को मूंग दाल के पेस्ट में डिप करके गर्म तवे पर डाल दें।dal pizzaब्रेड के ऊपरी हिस्से पर बारीक कटी हरी सब्जियां डालकर थोड़ासा चीज बुरक कर पकने दें। तवे पर ब्रेड के चारों तरफ थोड़ा सा तेल भी डालें और पलटकर सब्जी वाली तरफ से सेंक लें। गरमागरम मूंग दाल पिज्जा हरी चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...