पीएम मोदी ने किए पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन

काठमांडू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज नेपाल दौरे का आखिरी दिन है। हिन्दुओं और बौद्धों के लिए समान रूप से पवित्र मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पशुपति नाथ मंदिर में भगवान शिव की आराधना की। मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन के समय मोदी ने बौद्धों का पांरपरिक लाल परिधान धारण किया था। उन्होंने हिंदू और बौद्ध दोनों रीति-रिवाजों के अनुसार पूजा की। पूजा के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में प्रतीक्षा कर रहे लोगों का अभिनंदन किया और उनसे बातचीत की।
नेपाल दौरे का आखिरी दिन

कांग्रेस का एतराज:

उधर, कांग्रेस के महासचिव और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के नेपाल में आज के दिन मंदिरों में दर्शन पर सवाल उठा दे हैं। गहलोत ने कहा कि जब कर्नाटक में चुनाव हो रहा है और चुनाव आचार संहिता लागू है उसके बावजूद उनका मंदिरों में जाकर दर्शन करना एक सोची समझी रणनीति है ताकि वोटरों को प्रभावित किया जा सके।

मुस्तांग में कडी सुरक्षा व्यवस्था:

मोदी की यात्रा को देखते हुए मुस्तांग में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्थानीय प्रशासन ने मोदी की यात्रा को सुरक्षित और सुनियोजित बनाने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था की है। मुक्तिनाथ घाटी में स्थित मुक्तिनाथ मंदिर हिंदुओं और बौद्धों दोनों के लिए पवित्र स्थल है। यह मंदिर पहाड़ी मुस्तांग जिले में थोरांग ला दर्रे से 3,710 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

Read More:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...