पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी गिरावट, जानें नई कीमत

0
119

इन 10 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिला है। 10 दिन पहले जहां मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर से भी ऊपर पहुंच गई थी वहीं अब इसकी कीमत कम हो गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी से आम लोगों ने राहत की सांस ली है। आपको बता दें कि अंतराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में कमी की वजह से इनकी कीमतों में कमी देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमतों में भी कमी दर्ज की गई है।

जनवरी में डब्ल्यूटीआई क्रूड 66.66 डॉलर के स्तर पर और ब्रेंड क्रूड 71.28 डॉलर प्रतिबैरल के स्तर पर पहुंच गया था। फरवरी महीने में ब्रेंट 65 के स्तर पर आ चुका है। मार्च के आखिर तक डब्ल्यूटीआई क्रूड 57 डॉलर और ब्रेंट 60 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच सकता है।

आज की कीमत
आज की कीमत के बारे में बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.73 रुपए प्रति लीटर है। बीते हफ्ते दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.22 रुपए प्रति लीटर थी। वहीं मुंबई की बात करें तो मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 79.61 रुपए प्रति लीटर है वहीं बीते हफ्ते कीमतें 81.08 रुपए प्रति लीटर थी। वहीं, डीजल के दाम 62.27 रुपए प्रति लीटर है जो बीते हफ्ते 63.77 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...