पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, ऊंट गाड़ियों से खींचीं गाड़ियां

0
64

जयपुरपेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को शहर में अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। ‘कार हो गई बेकार’ के स्लोगन के साथ कांग्रेस के नेताओं ने विरोध जताते हुए एक रैली निकाली।

जिसमें सैकड़ों की संख्या में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने अपने चौपहिया वाहनों को रस्सियों और ऊंट गाड़ियों से बांधकर खींचा। इस रैली का आयोजन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंडित सुरेश मिश्रा ने किया था।

शुक्रवार सुबह यह रैली किरण पथ चौराहा, मानसरोवर में सुबह 11 बजे निकाली गई। जिसमें कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास, मनोज मुद्गल समेत कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

कार्यक्रम संयोजक सुरेश मिश्रा ने बताया कि दुनियाभर में क्रूड ऑयल की कीमतें कम हो रही है। जबकि अपने देश में कीमतें बढ़ रही है। भाजपा की केंद्र सरकार का महंगाई बढ़ती जा रही है।

पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए जा रही है। ऐसे में देश का नागरिक परेशान हो रहा है। पेट्रोल व डीजल का दाम बढ़ने से लोग गाड़ी नहीं चला पा रहे है। नौबत है कि गाड़ियों को ऊंटगाड़ी व घोड़ागाड़ी से खींचकर चलवानी पड़ेगी।

जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि पड़ोसी देशों में पेट्रोल डीजल सस्ता मिल रहा है। लेकिन देश में महंगाई चरम पर है। चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं ने बड़े बड़े वादे किए थे। – जरा सी कीमतें बढ़ने पर सड़क पर उतर जाते थे। वर्तमान में कांग्रेस शासनकाल से भी ज्यादा महंगाई बढ़ गई है। फिर इनके नेता चुप क्यों है। वे महंगाई पर लगाम क्यों नहीं लगा पा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...