पेरिस में आतंकी हमला करने वाला रूस के चेचन्या का 

21 वर्षीय आतंकी ने मरते हुए कहा…अल्लाह हू अकबर

पेरिस। केन्द्रीय पेरिस में हुए आतंककारी हमले में एक व्यक्ति की मौत और चार अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ओपेरा जिले में एक हमलावर को मार गिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावर ने मरते समय ‘अल्लाह अकबरÓ का नाम लिया। ऐसे में माना जा रहा है कि यह हमलावर इस्लामिक स्टेट से सम्बंध रखता है। हमले के कुछ देर बाद ही इस्लामिक स्टेट ने कहा कि उसके एक सैनिक ने हमला किया। 

माता-पिता को लिया हिरासत में

हमले की न्यायिक जांच में पता चला है कि हमलावर का जन्म वर्ष 1997 में रूसी गणराज्य के चेचन्या में हुआ था। पुलिस की गोली से मारे गए 21 वर्षीय हमलावर के माता-पिता को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि, हमलावर का पहले का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

नहीं होने देंगे कामयाब

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रॉन ने ट्वीट किया कि फ्रांस ने एक बार फिर खून बहाया है, लेकिन आतंककारियों को उनके मंसूबे में कभी कामयाब नहीं होने देगा। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमला होते ही लोग कैफे और रेस्त्रां में भाग गए। आतंककारियों ने सलाखों और रेस्त्रां में घुसने की भी कोशिश की, लेकिन, रेस्त्रां में मौजूद लोगों ने उन्हें घुसने नहीं दिया। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पहले उन्हें सरेंडर करने को कहा। ऐसा नहीं होने पर पुलिस ने एक आतंककारी को मार गिराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...