प्रदेश भाजपा ने भुलाया अमित शाह का हाईटेक प्रचार का फॉर्मूला

0
40

राहुल गोस्वामी
नहीं बनाई राजस्थान गौरव यात्रा की ऑफिशियल वेबसाइट
जयपुर। प्रदेश भाजपा संगठन ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से पिछले दिनों दिए गए हाईटेक तरीके से प्रचार के फॉर्मूले को भुला दिया है। इसकी बानगी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा में देखने को मिल रही है।
पिछली सुराज संकल्प यात्रा की तर्ज पर अबकी बार मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा की पल-पल की अपडेट के लिहाज से अलग से वेबसाइट तैयार नहीं की गई है। हालांकि भाजपा राजस्थान शीर्षक से निर्मित फेसबुक पेज पर जरूर राजस्थान गौरव यात्रा की अपडेट्स अपलोड की जा रही हैं लेकिन आमजन का एक बड़ा वर्ग इससे अनभिज्ञ है, क्योंकि इस पेज को लाइक करने की सूरत में ही इसे देखा जा सकता है।
इसका मुख्य कारण यात्रा की आनन-फानन मेंं की गई तैयारियों को माना जा रहा है। पिछली सुराज संकल्प यात्रा में आईटी क्षेत्र की आधुनिकतम तकनीक के माध्यम से मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान पल-पल की लोकेशन देखने के साथ ही आमजन को यू-टयूब पर उनके चंद मिनटों में ही उनके भाषण सुनने एवं देखने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी लेकिन अबकी बार यात्रा में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।
गौरतलब है कि पिछले महीने के दूसरे पखवाड़े में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर प्रवास के दौरान राजमंदिर सिनेमाहॉल में आयोजित कार्यशाला में राजस्थान में भी कर्नाटक एवं गुजरात के विधानसभा चुनाव की तर्ज पर आईटी सेल और सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी के प्रचार पर जोर देने की नसीहत दी गई थी लेकिन उनके फॉर्मूले को अनुसरण करने में प्रदेश भाजपा की आईटी सेल फेल साबित हो रही है।
करोड़ों के विकास कार्यों
की घोषणाएं पर प्रचार नहीं
मुख्यमंत्री इन दिनों राजस्थान गौरव यात्रा के अपने पड़ाव में संबंधित क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों की घोषणाएं कर रही हैं। इस दौरान कई कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण किए जा रहे हैं लेकिन राजस्थान गौरव यात्रा की ऑफिशियल वेबसाइट नहीं करने से इनका समुचित प्रचार-प्रसार नहीं हो पा रहा है। ऐसी स्थिति में चुनावी वर्ष में प्रदेश भाजपा हाईटैक प्रचार में पिछड़ी साबित हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...