प्रमुख धार्मिक स्थल पर धोक लगाकर संभागवार यात्रा का आगाज करेंगी राजे

महानगर संवाददाता
जयपुर। प्रदेश के प्रत्येक संभाग में राजस्थान गौरव यात्रा का आगाज यहां के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की ओर से धोक लगाने के साथ होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री यात्रा के मार्ग में प्रमुख मठ एवं आश्रमों में साधु-संतों का आशीर्वाद भी लेंगी। चारभुजा नाथ से यात्रा के शुभारंभ के बाद कांकरोली में होने वाली भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा में मुख्य मंच के पास ही साधु-संतों एवं धर्म गुरुओं का विशेष मंच भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा के रोडमैप में संभागवार धार्मिक स्थलों के दर्शन का शेड्यूल तय किया गया है। इसी कड़ी में उदयपुर संभाग में चारभुजानाथ मंदिर, जोधपुर संभाग का तानोट राय माता मंदिर और बीकानेर संभाग का चूरू जिले के सालासर हनुमान मंदिर में दर्शन के साथ यात्रा का आगाज होगा। दूसरे संभागों में भी प्रमुख मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर धोक लगाकर राजे आगे का मार्ग तय करेंगी। मुख्यमंत्री की यात्रा को लेकर सभी संभागों में चिह्नित मंदिरों के आसपास सड़क, बिजली और अन्य आधारभूत संरचनाओं के विकास का कार्य तेज हो गया है।
सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से कर सकती हैं संवाद
प्रदेशव्यापी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रोड शो और जनसभाओं के साथ ही प्रमुख सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी कर सकती हैं। इस दौरान वे इन सामाजिक संगठनों की समस्याएं एवं मांगें भी सुनेंगी। इसे लेकर अलग-अलग जिलों के भाजपा संगठन की ओर से ऐसे सामाजिक संगठनों और उनके प्रतिनिधियों की सूची बनाई जा रही है।
अमित शाह की सभा में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 500 कार्यकर्ताओं का लक्ष्य
राजस्थान गौरव यात्रा के चारभुजा में शुभारंभ और कांकरोली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा में राज्य की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 500 कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय से अलग-अलग जिलों एवं विधानसभा क्षेत्र के पार्टी संगठन को निर्देश दिए गए हैं। शाह की सभा में पार्टी पदाधिकारी 2 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने का दावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...