फिर एक नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ी, ससुराल वाले फरार

महानगर संवाददाता धौलपुर। जिले के सैपऊ थाना इलाके में एक विवाहिता का शव शादी के महज 24 दिन बाद ही सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में उसके ससुराल में फंदे से लटका मिला। हाथों से मेहंदी का रंग उतरने से पहले हुई इस वारदात के बाद से विवाहिता के ससुराल वाले घर से फरार हो गए। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर पीहर पक्ष लोगों के सुपुर्द कर दिया। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। घटना सैपऊ थाना इलाके के लुधपुरा गांव की है। वहां 25 वर्षीय नवविवाहिता सुनैना का शव उसके ससुराल में फंदे पर लटका हुआ मिलने से गांव में सनसनी फैल गई।

मृतका के बड़े भाई तगावली निवासी रघुवर लोधा ने बताया कि उसकी बहिन सुनिया उर्फ सुनैना की शादी हाल ही 20 अप्रेल 2018 को लुधपुरा निवासी राधेश्याम लोधा के साथ की थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वाले दहेज की मांग करते हुए सुनैना को प्रताडि़त कर यातनाएं देने लगे। ससुराल वालों ने वॉशिंग मशीन और एलसीडी की मांग की। बहन की खातिर उनकी मांग को पूरा कर दिया था। लेकिन उनकी डिमांड कम नहीं हुई।

लेकिन उनकी मांग बढती गई और वे फोर व्हीलर गाडी के लिए दबाब बनाने लगे. इस पर पंच पटेलों को लेकर पंचायत हुई, लेकिन वे नहीं माने. रविवार रात सुनैना के ससुराल वालों ने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर बेरहमी से उसकी हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देकर सभी लोग घर से फरार हो गए.
घटना की सूचना थानाप्रभारी टीनू सोगरवाल मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सैपऊ कस्बे की सीएचसी भिजवाया. पुलिस उपाधीक्षक बचन सिंह मीणा और परिजनों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Read Also:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...