फिल्म ‘चाणक्य’ में दो अजय देवगन आयेंगे नजर

मुंबई।   ‘रेड’ से अपने लाखों फैंस के दिलों पर राज करने के बाद अजय देवगन अपनी अगली फिल्मों ‘तानाजी’ और ‘चाणक्य’ की तैयारियों में जुट गए हैं। जब से अजय देवगन की फिल्म ‘चाणक्य’ का ऐलान हुआ है तब से यही समझा जा रहा है कि ये बायोपिक होगी जो महान राजनीतिक, दर्शनशात्री और सलाहाकार चाणक्य के जीवन के बारे में होगी। चाणक्य की बायोपिक न होकर मॉर्डन पॉलिटिक्स में उनके दिए सिद्धांतों के ऊपर होगी।

Ajay Devgn to play double role in Chanakya says report

रिपोर्ट के मुताबिक फिल्स से जुड़े जानकारी दी है कि- ‘चाणक्य ने चंद्रगुप्त मौर्य के वंश की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी लेकिन नीरज पांडे का चाणक्य ऐतिहासिक नहीं बल्कि आधुनिक है। प्रतिदिन होने वाले सामाजिक-राजनीतिक घटनाक्रमों पर है जो चाणक्य के जीवन और शिक्षाओं को पेश करेगी। फिल्म की शूटिंग इसी साल दिसंबर से शुरू होने जा रही है। यह एक स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल होगा क्योंकि टीम अगले साल की शुरुआत में फिल्म रिलीज करना चाहती है।’

फिल्म में अजय देवगन डबल रोल निभाने वाले हैं। एक बार आज के दौर के सामाजिक-आर्थिक प्रशासक के चतुर रुप में और फिर ऐतिहासिक चाणक्य के रूप में।

जब भी आधुनिक समय में चाणक्य कुछ परेशानी में पड़ जाएंगे तो वह चौथी शताब्दी ईसा पूर्व वाले भारतीय अर्थशास्त्री, रणनीतिकार और राजनीतिक सिद्धांतवादी चाणक्य के बारे में सोचेंगे कि अगर वो चाणक्य होते तो क्या करते। और फिर ऐतिहासिक चाणक्य दिखाई देंगे वो उसे अपनी कल्पना में दिखाई देंगे और उसे सलाह देंगे कि क्या किया जाए। कहा जाता है कि चाणक्य ने संस्कृत में लिखित राज्य यान, आर्थिक नीति और सैन्य रणनीति पर एक प्राचीन भारतीय पुस्तक, अर्थशास्त्र को लिखा है। नीरज पांडे का चाणक्य आधुनिकता और इतिहास का एक दिलचस्प मिश्रण है। कुछ ऐसा जो बॉलीवुड की फिल्मों में ज्यादा नहीं देखा गया है। इस फिल्म की तैयारी चल रही है और प्राचीन और आधुनिकता का मेल दिलचस्प है।’

Image result for film chanykaye me 2 ajay devagan

बता दें कि अजय देवगन की इस नई फिल्म को नीरज पांडे डायरेक्ट करने वाले है। इससे पहले नीरज, ‘स्पेशल 26’ ‘बेबी’ ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘अय्यारी’ जैसी फिल्में बना चुके है। इनमें से अय्यारी को छोड़ बाकी सभी फिल्मों ने कमाल का काम किया था और दर्शकों के सिरचढ़ कर बोली थीं। अजय इससे पहले ‘एक्शन जैक्सन’ में डबल रोल निभा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...