बच्चों को कैद करके रखने का सनसनीखेज मामला उजागर

0
26

पटना। राजधानी स्थित स्टेट चाइल्ड प्रोटेक्शन सोसाइटी ‘अपना घर बाल घर’ में बच्चों को कैद करके रखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां GRP वाले बच्चों को उनके परिजन से मिलने भी नहीं देते और उन्हें भगा देते हैं. बच्चों के साथ बर्बरता का ये वीडियो वायरल हुआ है।

वायरल वीडियो में पुनाईचक स्थित ‘अपना घर बाल घर’ में बहुत सारे बच्चे दिख रहे हैं. इसमें से एक बच्चा अंदर की प्रताड़ना को बता रहा है, बच्चे का कहना है कि अंदर जो शिक्षक हैं न ही उन्हें समय से खाना देते हैं और न घर जाने देते हैं, और तो और जब उन्हें गुस्सा आता है तो हम बच्चों को उठा-उठाकर जमीन पर पटक देते हैं, उनकी मां मिलने आती है तो GRP वाले मारपीट कर भगा देते हैं।

बच्चों का क्या है कहना
यहां रह रहे बच्चों ने बताया कि जबर्दस्ती उन सब बच्चों को कैद कर के रखा गया है.  वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में तरह-तरह के चर्चाओं का बाजार गर्म है. कोई बच्चों ऐसे क्रूर शिक्षक से बचाने की गुहार लगा रहा है, तो कोई बच्चों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करने की बात कर रहा है. लेकिन जिस तरह से बच्चों ने आरोप लगाया है, उसे जिला प्रशासन को गंभीरता से लेने कि जरूरत है।
पटना यूनिवर्सिट के छात्र ने बनाया वीडियो
दरअसल, इस सोसाईटी के माध्यम से बिहार सरकार और UNICEF की मदद से समाज के शोषित, वंचित, और पिछड़े,  बच्चों की सहायता की जाती है, वीडियो को पटना यूनिवर्सिट के छात्र अंकित कुमार ने कैमरे में कैद किया है. वो अब सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...