बजट सत्र का दूसरा चरण: पीएनबी घोटाला और तीन तलाक की होगी संसद में गूंज

नई दिल्ली। संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार को शुरू होगा। इसमें हंगामा होने के पूरे आसार है। विपक्षी पार्टियां पीएनबी घोटाले में भाजपा पार्टी को घेरने की पूरी तैयारी करेगी। ऐसे में सत्तापक्ष और विपक्ष में टकराव के पूरे आसार बन रहे हैं। संसद के दोनों सत्रों की बैठक करीब एक माह के अंतराल के बाद हो रही है। इस दौरान भगोड़े आर्थिक अपराधी विधेयक और तीन तलाक सम्बंधी विधेयक को पारित कराना सरकार के प्रमुख एजेण्डों में शामिल होगा।
हीरा व्यापारी नीरव मोदी एवं अन्य के 12700 करोड़ रुपए के घोटाले और उसके बाद देश से भाग जाने के बाद सरकार ने आर्थिक अपराधियों को निशाने पर लेने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी है। इस विधेयक में फरार आर्थिक अपराधियों एवं ऋण चूककर्ताओं की संपत्तियों को कुर्क करने का प्रावधान है।
विपक्ष इस बात का प्रयास करेगा कि धोखाधड़ी के लिए सरकार को घेरा जाए और उस पर हमला तेज किया जाए। विपक्ष इस बात को विशेष तौर पर उठाएगा कि नीरव मोदी से पहले शराब व्यवसायी विजय माल्या भी सार्वजनिक बैंकों से करोड़ों रुपए का ऋण लेकर देश से चम्पत हो गया।
भाजपा दावा कर चुकी है कि पीएनबी घोटाला उस समय शुरू हुआ, जब संप्रग सत्ता में थी और उसकी सरकार ने तत्परता से कार्रवाई की, जिसके चलते धोखाधड़ी सामने आई। इस मुद्दे को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के बीच संसद में टकराव होने के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...