बर्फबारी के बाद मनाली-लेह राजमार्ग बंद

0
103

भारी बर्फबारी के चलते हिमाचल प्रदेश के मनाली को जम्मू एवं कश्मीर के लेह से जोड़ने वाले राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) के 38 टास्क फोर्स के एक अधिकारी ने बताया मनाली और लेह के बीच यातायात शनिवार से बंद है।

मनाली-लेह राजमार्ग रोहतांग दर्रा (13,050 फीट), बारालाचा दर्रा(16,020 फीट), लाचुंग ला दर्रा (16,620 फीट) और तांगलांग ला दर्रा (17,480 फीट) से होकर गुजरता है। हिमाचल सड़क परिवहन कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि केलांग से होकर मनाली और लेह के बीच चलने वाली बस सेवा को शुरू होने में एक सप्ताह का समय लगेगा। इस बीच यहां से 52 किलोमीटर दूर पर्यटकों का मुख्य आकर्षण 13,050 फीट की ऊंचाई पर स्थित रोहतांग दर्रा बंद रहा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां आईएएनएस को बताया कि बर्फबारी और बारिश की संभावना के चलते स्थानीय लोगों को ऊंचे पहाड़ी इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि रोहतांग र्दे के आसपास मौजूद पर्यटकों और स्थानीय लोगों को लगातार हो रही बर्फबारी के चलते मरही से आगे जाने की इजाजत नहीं दी गई।अधिकारियों ने कहा कि मनाली और काजा के बीच राज्य परिवहन की बस सेवाएं अस्थाई रूप से बंद है।

पाक और आतंकियों को जवाब देने का वक्त आ गया: आर्मी चीफ

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...