बारिश और बिजली गिरने से 24 घंटों में 16 लोगों की मौत

0
44
DEMO PIC

लखनऊ। देश में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है। पहाड़ी इलाकों के बाद मैदानी क्षेत्रों में भी बाढ़ जैसी समस्या पैदा हो गई है।

उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में भी बाढ़ के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। बीते 24 घंटों में यूपी में भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण 16 लोगों की जान चली गई।

खबरों के अनुसार, शनिवार शाम सदर तहसील क्षेत्र के शमशेरपुर गांव के बच्चे खेत में जानवरों को घास चरा रहे थे तभी बारिश होने लगी तो बच्चे पेड़ की नीचे बैठ गए।

इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से सभी बच्चे चपेट में आ गए। यहां 7 बच्चे मौजूद थे, जिनमें पांच की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए।

इसी गांव के पड़ोस में नबीपुर गांव के कुछ लोग भी खेतों में काम कर रहे लोगों पर बिजली गिर गई जिसमें 10 वर्षीय वंदना की मौत हो गई।

वहीं सिकंदरपुर खुर्द गांव के बाहर खेत में काम कर रहे अशोक पर बिजली गिर गई जिससे मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा पुरेना गांव में भारी बारिश की वजह से सात वर्षीय एकता की मौत हो गई।

इन घटनाओं में पांच लोग घायल भी हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...