बीजेपी-कांग्रेस में मचा घमासान, हनुमान बेनीवाल बन सकते हैं किंगमेकर

प्रदेशाध्यक्ष के नाम को लेकर बीजेपी के केंद्रीय आलाकमान और राज्य सरकार में घमासान मचा हुआ है। वसुंधरा राजे अपने मन का प्रदेशाध्यक्ष चाहती हैं तो केंद्रीय नेतृत्व अपने पसंद का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त करना चाहता है। ऐसे में अगर वसुंधरा राजे के मन की नहीं हुई तो वो प्रदेश में खेल बिगाड़ देंगी जिससे हो सकता हैकि बीजेपी की ज्यादा सीटें ना आएं।
वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस में गहलोत और पायलट खेमा सक्रिय है। इनकी आंतरिक लड़ाई से कांग्रेस को आने वाले चुनाव में नुकसान पहुंचा सकती है। और कांग्रेस भी अपनी उम्मीद से कम सीट पर सिमट सकती है।
बीजेपी और कांग्रेस की स्थिति से साफ है कि अगर इनके बीचे इसी तरह से घमासान मचा रहा तो ऐसी स्थिति में हनुमान बेनीवाल जिस तरह से अभी लगे हुए हैं तो वो किंगमेकर की भूमिका निभा सकते हैं।
यह बात दोनों पार्टियां बाखूबी समझ रही हैं। तभी तो बीजेपी की ओर से हर संभव प्रयास कर हनुमान बेनीवाल को अपनी पार्टी में वापस लाने की पूरी कोशिश की जा रही है।
हनुमान बेनीवाल का कद किरोड़ी लाल मीणा के बीजेपी में जाने से और बढ़ गया है। वो लोगों के बीच में और भी लोकप्रिय हो गए हैं। जिसका फायदा उन्हें आगामी चुनाव में मिल सकता है।
औऱ वो बीजेपी और कांग्रेस के हिसाब-किताब को बिगाड़ सकते हैं। दोनों पार्टीयों में से अगर किसी को भी बहुमत हासिल नहीं होता है तो हनुमान बेनीवाल किंगमेकर बन सकते हैं।
यानि कि ये हनुमान जिस पार्टी के साथ जाएगा वो ही पार्टी प्रदेश में सरकार बनाएगी।
Read Also:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...