बीजेपी के लिए नहीं की वोटिंग तो वोटर से हुई हाथापाई

0
61

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है. 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1,279 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि जम्मू संसदीय क्षेत्र में एक पोलिंग बूथ पर एक वोटर से बीएसएफ के जवानों ने हाथापाई की क्योंकि उसने बीजेपी के लिए मतदान करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों का उपयोग करके लोगों को बीजेपी के लिए वोट करने के लिए मजबूर करना, उनकी हताशा और सत्ता की भूख को दर्शाता है।

इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आरोप लगाया कि जम्मू संसदीय क्षेत्र में उन्हीं बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, जहां बीजेपी कमजोर स्थिति में नजर आ रही है. महबूबा मुफ्ती ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि जम्मू में एक पोलिंग बूथ पर एक वोटर से बीएसएफ के जवानों ने हाथापाई की क्योंकि उसने बीजेपी के लिए मतदान करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर सशस्त्र बलों का उपयोग करके लोगों को बीजेपी के लिए वोट करने के लिए मजबूर करना, उनकी हताशा और सत्ता की भूख को दर्शाता है.

लोकसभा चुनाव में जम्मू सीट पर आज मतदान हो रहा है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के मुताबकि सुबह नौ बजे तक जम्मू लोकसभा सीट पर 11.43 फीसदी वोटिंग हुई है. इनमें जम्मू विधानसभा में 14.12%, सांबा, में 16.52%, राजौरी में 11.88% पूंछ में 12.98% मतदान हुए हैं. इस सीट पर कुल 24 उम्मीदवारों के बीच चुनावी मुकाबला है. इस सीट पर बीजेपी के जुगल किशोर, कांग्रेस के रमन भल्ला और नेशनल पैंथर्स पार्टी के भीम सिंह मुख्य उम्मीदवारों में से हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन हासिल है।

जम्मू के ग्रामीण इलाकों आर.एस.पुरा, सुचेतगढ़, सांबा और नौशेरा में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं को कतार में खड़ा देखा गया.  गांधीनगर, चिन्नी, सतवारी जैसे शहरी क्षेत्रों में सुबह कम संख्या में मतदाता निकले. जम्मू लोकसभा सीट पर गुरुवार सुबह नौ बजे तक 13 प्रतिशत मतदान हुआ. चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सुबह सात बजे यहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू हुआ. सांबा, जम्मू, राजौरी और पुंछ में लोग सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे. उन्होंने बताया कि सांबा जिले में 16.52 प्रतिशत, जम्मू जिले में 14.12 प्रतिशत, राजौरी जिले में 11.88 प्रतिशत और पुंछ जिले में 12.98 प्रतिशत मतदान हुआ. सीमांत जिलों राजौरी और पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास भी लोग बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...