बूथ स्तर पर होगा कांग्रेस के एससी विभाग की कार्यकारिणी का विस्तार

0
53

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग के संभाग समन्वयकों, जिलाध्यक्षों तथा अनुसूचित जाति के वरिष्ठ कांग्रेसजनों की बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित की गई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष नितिन राउत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। राउत ने कहा कि हमें प्रदेश के अनुसूचित जाति विभाग का जिला, ब्लॉक, ग्राम एवं बूथ स्तर तक गठन करना है।

विभाग के माध्यम से अनुसूचित जाति वर्ग के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में संगठन से जोड़कर उन्हें प्रशिक्षित करने का कार्य करना होगा। उन्होंने कहा केन्द्र एवं प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है, दलित अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में दलितों को नरेगा, पेंशन योजना, बीपीएल कार्ड, राशन, सामाजिक सुरक्षा जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके हमें यह भी सुनिश्चित करना है। उन्होंने प्रदेश, संभाग, जिला, ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर तक सम्मेलन आयोजित करने पर जोर देते हुए कहा कि हमें इन सम्मेलनों के माध्यम से दलित वर्ग में कांग्रेस विजन और बाबा साहेब के मिशन को लेकर चलना है। अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेशाध्यक्ष गोपाराम मेघवाल ने विश्वास दिलाया कि जिला एवं ब्लॉक स्तर पर विभाग की कार्यकारिणियों का शीघ्र से शीघ्र गठन कर लिया जाएगा।

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 11 को, देश में असर नहीं

बैठक में ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाडिया, पूर्व मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल, अशोक बैरवा, हीरालाल इन्दौरा, पूर्व सांसद रतनसिंह जाटव, पारसाराम मेघवाल, पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव, बीकानेर संभाग के समन्वयक कुलदीप इन्दौरा, उदयपुर संभाग के बंशीलाल गहलोत, भरतपुर संभाग के भजनलाल जाटव, कोटा संभाग के राकेश बोयत, जयपुर संभाग के राजेन्द्र बैरवा और अजमेर संभाग के समन्वयक कमल बाकोलिया सहित सभी जिलों के जिलाध्यक्ष, अनुसूचित जाति के पार्टी विधायक, प्रत्याशी एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

उपसभापति चुनाव : एनडीए के हरिवंश नारायण सिंह बने उपसभापति, पीएम ने दी बधाई

बिन्नी शर्मा का आईएएएस पति फोन बंद कर हुआ फरार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...