बेदाग और दमकती त्वचा के लिए पानी में जरूर मिलाएं ये चीजें, चंद दिनों में दिखने लगेगा असर

0
24

बेदाग, निखरी और खूबसूरत त्वचा पाने की चाह हर महिला को होती है और इसके लिए वह ना जानें कितनी कोशिश करती हैं। इसके लिए वह महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स से लेकर पार्लर में तमाम ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि स्वस्थ त्वचा के लिए सिर्फ उसकी बाहरी देखभाल काफी नहीं होती। अगर आपको फ्लॉलेस स्किन चाहिए तो इसके लिए आपको अपने शरीर के अंदर की गंदगी को पहले साफ करना ज्यादा जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे कैसे आप आसानी से अपने पीने के पीनी में कुछ खास चीजों को मिलाकर पीने से अपने शरीर को डिटॉक्स कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है वो चीजें…

#MeToo की चपेट में आए बॉलीवुड के ये 14 बड़े कलाकारों के नाम

honey

शहद
एंटीबैक्टीरियल और एंटीमाइक्रोबियल गुणों से भरपूर शहद स्किन पर लगाना जितना अच्छा होता है उससे कई ज्यादा यह हमारे शरीर के अंदर पैदा होने वाली गंदगी को बाहर निकालने में कारगर है। इसलिए रोजाना सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने की आदत डाल लें।

चिया सीड
यह तुलसी प्रजाति का बीज होता है। एंटीऑक्सिडेंट्स और ओमेगा-3 से भरपूर चिया सीड बेजान त्वचा में भी जान भर देती है।

Apple Cider Vinegar
पुदीना
पेट को साफ रखने के लिए पुदीना किसी वरदान से कम नहीं है। इसके साथ ही यह चेहरे की चमक बरकरार रखने में मदद करता है। गर्मियों में इसे अपनी डाइट में जरूर शामिल करें, आप तरोताजा महसूस करेंगे।

नींबू, एप्पल सिडार विनेगर
पीने के पानी में नींबू की कुछ बूंदें मिलाकर पीने से आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त होगी। इसके अलावा यह ड्रिंक आपके शरीर की गंदगी भी दूर करने में मदद करेगा। नींबू की जगह आप एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल सिडार विनेगर मिलाकर भी पी सकती हैं

Cinnamon Water
दालचीनी
पेट के स्वास्थ्य के लिए रामबाण है दालचीनी। यह गैस, पेट दर्द और एसिडिटी जैसी समस्यों में काफी असरदायी है। इसके लिए पानी को उबालते समय उसमें एक चुटकी दालचीनी पाउडर और सेब के कुछ टुकड़े डालें। अब इसे छान कर पी लें। इसका आपको स्वाद भी अच्छा लगेगा।

स्ट्रॉबेरी
पीने के पानी में स्ट्रॉबेरी का रस मिलाकर पिएं। इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट आपके चेहरे की चमक को बरकरार रखता है।

————————————————————————-
  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...