बैंक अधिकारी बनकर किया महिला को फोन, बड़ा फर्जीवाड़ा

0
57
गुरुग्राम। ऑनलाइन साइबर क्राइम का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला उद्योग विहार थाना क्षेत्र का है, जहां साइबर क्रिमिनल ने एक महिला को झांसे में लेकर क्रेडिट कार्ड की पूरी डिटेल मांग ली।
पीड़ित महिला ने साइबर थाना में शिकायत देते हुए बताया कि वो सॉफ्टवेयर डेवलपर है। उसके फोन पर किसी ने फोन किया और कहा कि वो एसबीआई में अधिकारी और आपके क्रेडिट कार्ड की जानकारी चाहिए। वो फ्रॉड अधिकारी के झांसे में आ गई। उसने पूरी जानकारी फोन पर दे दी।

महिला को झटका तब लगा जब उसके पास 25-25 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन के दो मैसेज आए।

महिला के मुताबिक दो बार में करीब 25-25 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन उसके क्रेडिट कार्ड से हो गई। मैसेज मिलते ही वो समझ गई कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई। इसलिए तुरंत उसने क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करवा दिया। लेकिन उसके बाद भी करीब 32 ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का मैसेज आया, लेकिन कार्ड ब्लॉक होने की वजह से ट्रांसजेक्शन फेल हो गए।

 
पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा। बता दें कि बढ़ते साइबर क्राइम के चलते गुरुग्राम पुलिस ने तमाम बैंक्स को लेटर लिखे हैं और आम लोगों से भी अपील की हैं किसी भी सूरत में अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड की डिटेल किसी के भी साथ शेयर ना करें।
  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...