भाजपा की गौरव यात्रा के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर

0
69

जयपुर। राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। जिस पर शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी। इस यात्रा में होने वाले सरकारी खर्चे को लेकर आपत्ति की गई है। इस पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है।

न्यायालय में अधिवक्ता विभूति भूषण शर्मा ने जनहित याचिका दायर की है। जिसमें कहा गया है कि चालीस दिन चलने वाली यह यात्रा 65 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। जिसमें 134 आम जनसभाएं की जानी है। यह यात्रा छह हजार 54 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। जिसमें एक बड़ी धनराशि खर्च होगी। राज्य सरकार की ओर से विभागों को आदेश जारी कर यात्रा में व्यवस्थाएं करने को कहा है। यात्रा की मीडिया कवरेज के लिए डीआईपीआर को निर्देश दिए गए हैं।

याचिकाकर्ता ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित सरकारी अधिकारियों को पक्षकार बनाया है। जिन पर पार्टी विशेष के चुनाव प्रचार के लिए राजकोष से धन खर्च करने का आरोप लगाया गया है। सरकारी राजकोष से किसी राजनीतिक पार्टी का चुनाव अभियान नहीं चलाया जा सकता। याचिका में मांग की गई है कि गौरव यात्रा में खर्च होने वाली राशि भाजपा से वसूल की जाए।
याचिका में यह भी कहा गया है कि यात्रा शुरू करने से पहले गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने बयान दिया है। जिसमें उन्होंने इसे भाजपा की यात्रा बताया है। उन्होंने पार्टी के फंड से पैसा खर्च करने की बात कही थी। इसके अलावा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने भी ऐसी ही बात कही थी।

  • 2
    Shares

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...