भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे ऐसे परिणाम : कोहली

0
53
India’s cricket player Virat Kohli smiles during a press conference ahead of the Asia Cup tournament in Dhaka, Bangladesh, Tuesday, Feb. 23, 2016. India will play with Bangladesh in the opening match of the five nations Twenty20 cricket event that begins Wednesday. (AP Photo/A.M. Ahad)

Image result for virat kohli in hindiइंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि ऐसे परिणाम भारतीय टेस्ट टीम को मजबूत बनाएंगे। कोहली ने कहा कि जब तक उनकी टीम अहम पलों पर ध्यान देना शुरू नहीं करती तक भारत विदेशी जमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाएगा। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में 118 रनों से हार का सामना करना पड़ा और इस कारण कोहली की टीम पांच मैचों की यह सीरीज गंवा बैठी।

इस बारे में कप्तान कोहली ने कहा- अगर हमें सीरीज में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाना है तो हमें सीरीज की अच्छी शुरुआत करनी होगी। पहला टेस्ट मैच हमेशा महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम सभी सही मानसिक स्थिति में हों। कोहली ने कहा कि भारतीय टीम प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों पर अपने दबाव को बरकरार नहीं रख पाती है। इसी कारण इंग्लैंड ने इस सीरीज में भारत से नियंत्रण को छीन लिया।

जापान ओपन: गैरवरीय सयाका ने छुड़ाए सिंधु के पसीने

कप्तान ने कहा- निश्चित तौर पर हम विदेशी जमीन पर खेल सकते हैं लेकिन हमें अहम पलों पर प्रतिद्वंद्वी टीम से बेहतर ध्यान देने की जरूरत है। इस सीरीज में हम ऐसा नहीं कर पाए। अगर हम ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं तो हम विदेशों में सीरीज नहीं जीत सकते।

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...