भारत अंडर-16 महिला टीम ने हांगकांग को 6-1 से दी मात

0
37

भारतीय अंडर-16 महिला फुटबॉल टीम ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हांगकांग की महिला टीम को 6-1 से परास्त कर दिया। लिंडा कॉम की शानदार हैट्रिक की बदौलत भारत अंडर-16 महिला टीम ने मंगोलिया के उलन बाटोर में खेले जा रहे एएफसी अंडर-16 महिला क्वालीफायर्स में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए शनिवार को हांगकांग को 6-1 से पीट दिया। लिंडा की हैट्रिक के अलावा कप्तान शिल्की देवी ने दो और सुनीता मुंडा ने एक गोल दागा। पिछले महीने भूटान में सैफ अंडर-15 चैंपियनशिप जीतने वाली भारतीय लड़कियों का लक्ष्य एएफसी महिला चैंपियनशिप के अगले चरण के लिए क्वालीफाई करना है।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला पकिस्तान अंडर-16 टीम से 19 सितम्बर को होना है। भारतीय टीम इसके बाद मंगोलिया अंडर-16 और लाओस अंडर-16 टीमों से खेलेगी। ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम को एएफसी चैंपियनशिप के अगले चरण के लिए स्वत: प्रवेश मिल जाएगा जो अगले वर्ष खेला जाना है।

भारत का पहला गोल सुनीता ने 23वें मिनट में किया। शिल्की देवी ने 35वें मिनट में दूसरा गोल दागा जबकि लिडा ने आधे समय से पहले स्कोर 3-0 कर दिया। भारत को दूसरे हाफ में 5 वें मिनट में पेनल्टी मिली जिस पर शिल्की ने गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। लिडा ने 73 वें मिनट में भारत का पांचवां गोल दागा। हांगकांग ने 86 वें मिनट में अपना पहला गोल किया जबकि लिडा ने अंतिम मिनटों में भारत का छठा गोल करते हुए अपनी हैट्रिक भी पूरी कर ली।

भारत के साथ ज्यादा अभ्यास मैच के लिए तैयार है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

————————————————————————-

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

loading...